महिला जूनियर एशिया कप: सेमीफाइनल में जगह बनाने उतरेगा भारत

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2023 - 12:56 PM (IST)

काकामिगाहारा : प्रतियोगिता में अब तक अजेय रहा भारत गुरुवार को यहां चीनी ताइपे के खिलाफ महिला जूनियर एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के अपने अंतिम पूल मैच में सेमीफाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरेगा। भारत ने पहले मैच में उज्बेकिस्तान को 22-0 से रौंदने के बाद मलेशिया को कड़े मुकाबले में 2-1 से हराया। अपने पिछले पूल मैच में भारत ने दो गोल से पिछड़ने के बाद कोरिया को 2-2 से बराबरी पर रोका। 

भारत टीम पूल ए में दो जीत और एक ड्रॉ से सात अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है और सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए चीनी ताइपे के खिलाफ ड्रॉ भी उसके लिए पर्याप्त होगा। मुमताज खान और दीपिका ने भारत के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए काफी गोल किए हैं जबकि दीपिका सोरेंग ने भी प्रभावित किया है। दीपिका ने अब तक टूर्नामेंट के प्रत्येक मैच में गोल दागा है लेकिन टूर्नामेंट जब अपने अंतिम चरण की ओर से बढ़ रहा है तब भारत किसी तरह की ढिलाई नहीं बरत सकता। 

भारतीय कप्तान प्रीति ने कहा, ‘टूर्नामेंट अब तक हमारे लिए अच्छा रहा है क्योंकि हमने कोई मैच नहीं गंवाया है। मलेशिया और कोरिया के खिलाफ मुकाबले करीबी रहे लेकिन इसने हमें अपनी क्षमता साबित करने का मौका दिया क्योंकि दोनों ही मैच में हमने पिछड़ने के बाद वापसी की।' हाल के फॉर्म को देखते हुए भारत को चीनी ताइपे को हराने में अधिक मशक्कत नहीं करनी चाहिए। चीनी ताइपे ने अब तक तीन में से सिर्फ एक मैच जीता है और वह पूल ए में पांच टीम के बीच तीन अंक के साथ चौथे स्थान पर चल रहा है। 

Content Writer

Sanjeev