Women''s T20 World Cup : विंडीज की शर्मनाक हार, दक्षिण अफ्रीका 10 विकेट से जीती

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 06:59 PM (IST)

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के एकतरफा मैच में शुक्रवार को वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराकर अपने अभियान का शानदार आगाज किया। पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर वेस्टइंडीज ने 6 विकेट पर 118 रन बनाए। स्टीफानी टेलर ने 41 गेंद में नाबाद 44 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए बाएं हाथ की स्पिनर नोंकुलुलेको एमलाबा ने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 29 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि मरियाने काप ने 14 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

 

जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 13 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान लौरा वोल्वार्ट ने 55 गेंद में 59 रन बनाये जबकि ताजमिन ब्रिट्ज ने 52 गेंद में 57 रन जोड़े। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने अनुशासित प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को दबाव में रखा। काप ने हीली मैथ्यूज (10 रन) को विकेट के पीछे लपकवाकर पहला झटका दिया। कियाना जोसेफ को बाएं हाथ की स्पिनर एमलाबा ने 5वें ओवर में बोल्ड किया। वेस्टइंडीज के 3 विकेट 32 रन पर गिर गए थे जब काप ने डिएंड्रा डोटिन (13 रन) को आउट किया। इसके बाद से कैरेबियाई टीम बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही।


विंडीज की कप्तान हेले मैथ्यूज ने कहा कि जाहिर तौर पर यह बहुत ही निराशाजनक खेल। इस तरह से हम टूर्नामेंट की शुरुआत नहीं करना चाहते थे। हम टुकड़ों को जल्दी से उठाकर वापस उछालना चाहते हैं। यह एक लंबा टूर्नामेंट है। आज उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। हम कुछ साझेदारियां बनाने में सफल रहे, लेकिन जैसा हम चाहते थे, वैसा नहीं कर पाए।


वहीं, प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद नॉनकुलुलेको म्लाबा ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत खास दिन है क्योंकि मैं जानती हूं कि मैं दक्षिण अफ्रीका में साथियों के साथ खेल रही हूं। मैं चेंजिंग रूम में बैठी थी। उन्होंने (वोलवार्ट और ब्रिट्स) अच्छा प्रदर्शन किया और मैं उनके लिए बहुत खुश हूं।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
दक्षिण अफ्रीका महिला :
लौरा वोल्वार्ड्ट (कप्तान), तज़मिन ब्रिट्स, मारिज़ैन कप्प, एनेके बॉश, सुने लुस, क्लो ट्रायॉन, नादिन डी क्लार्क, एनेरी डर्कसन, सिनालो जाफ्ता (विकेटकीपर), नॉनकुलुलेको म्लाबा, अयाबोंगा खाका
वेस्टइंडीज महिला : हेले मैथ्यूज (कप्तान), कियाना जोसेफ, स्टैफनी टेलर, डींड्रा डोटिन, शेमाइन कैंपबेल (विकेटकीपर), चिनेले हेनरी, आलिया एलेने, ज़ैदा जेम्स, अफी फ्लेचर, करिश्मा रामहरैक, शमिलिया कॉनेल


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News