महिला टी20 विश्व कप: सेमीफाइनल से पहले अंजुम चोपड़ा ने कहा, मुझे उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया का दिन खराब होगा

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 03:11 PM (IST)

नई दिल्ली: आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया टीम की कड़ी चुनौती होगी। भारतीय टीम के लिए यह मुकाबला जितना काफी कठिन होगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम आंकड़ों में भी भारत से काफी मजबूत है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने भारत का दौरा किया था, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को 5 मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से मात दी थी। ऑस्ट्रेलिया के इन जबरदस्त आंकड़ों को देखते हुए भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा का कहना है कि वह उम्मीद करती हैं कि महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का दिन खराब रहेगा।

अंजुम ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया के पास एक मजबूत आधार है। उनकी घरेलू संरचना वास्तव में अच्छी है। उनके पास कई विकल्प उपलब्ध हैं। यदि एक खिलाड़ी अच्छा नहीं कर रहा है तो दूसरा कदम उठता है। वे जानते हैं कि कठिन परिस्थितियों से मैच कैसे जीते जाते हैं। वे जानते हैं कि बड़े खेलों में कैसे करना है। मूल रूप से, वे सब कुछ जानते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "लेकिन हर किसी का कम से कम एक बुरा दिन होता है। वे भी एक क्रिकेट टीम हैं, हम भी एक क्रिकेट टीम हैं। उनका कम से कम एक दिन खराब हो सकता है। मुझे उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ एक बुरा दिन होगा और भारत का दिन शुभ हो। मैं न्यूलैंड्स में अच्छी भीड़ और भारतीय जीत के साथ एक बहुत अच्छी प्रतियोगिता चाहती हूं।"

सेमीफ़ाइनल में भारत की मुख्य चिंताओं में से एक उनके प्रमुख बल्लेबाजों का फॉर्म होगा, क्योंकि शेफाली वर्मा और कप्तान हरमनप्रीत दोनों ने रन बनाने में संघर्ष किया है।

टी20 विश्व कप में भारत के अब तक के प्रदर्शन का विश्लेषण करते हुए चोपड़ा ने कहा, "स्मृति गेंद को इतनी अच्छी तरह से टाइम करती हैं। मुझे हैरानी हुई कि वह आयरलैंड के खिलाफ खुद पर अनावश्यक दबाव क्यों बना रही हैं। शेफाली वर्मा भी ऐसा ही करती हैं। वह भी इतना अच्छा खेलती हैं। हरमनप्रीत कौर के बल्ले से आग उगलने की जरूरत है और मध्यक्रम को मदद करने की जरूरत है।"

उन्होंने कहा,"भारत को गेंद के साथ वह अतिरिक्त प्रयास करना होगा। एलिसा हीली, ऐश गार्डनर और मेग लैनिंग बल्ले से मजबूती से बाहर आएंगे। भारत की गेंदबाजी और फील्डिंग को मजबूत करने की आवश्यकता होगी और हमें मूल बातें सही करनी होंगी।"

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार यानी आज भारतीय समय अनुसार शाम 6:30 बजे से शुरू होगा। यह मुकाबला केपटाउन, साउथ अफ्रीका के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जाएगा।

Content Editor

Ramandeep Singh