अच्छी खबर : रोमानिया को हराकर महिला टेबल टैनिस टीम क्वार्टर फाइनल में

punjabkesari.in Monday, Aug 05, 2024 - 11:03 PM (IST)

पेरिस : स्टार खिलाड़ी मनिका बत्रा की अगुआई में भारत ने सोमवार को यहां पेरिस ओलंपिक की महिला टेबल टेनिस टीम स्पर्धा में अपने से ऊंची रैंकिंग वाले रोमानिया को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। भारत 2-0 से आगे चल रहा था लेकिन रोमानिया ने वापसी करते हुए 2-2 से बराबरी हासिल कर ली लेकिन निर्णायक मैच में मनिका ने जीत दर्ज करने टीम को जीत दिला दी। श्रीजा अकुला और अर्चना कामथ ने युगल मैच में एडिना डायकोनू और एलिजाबेटा समारा पर 11-9, 12-10, 11-7 से जीत दर्ज करके मुकाबले की शुरुआत की।

मनिका ने अपने से बेहतर रैंकिंग वाली बर्नाडेट जोक्स को 11-5, 11-7, 11-7 से हराया जिससे भारत ने अपने चौथे वरीयता प्राप्त प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ 2-0 की बढ़त हासिल की। प्रतियोगिता में भारत को 11वीं वरीयता दी गई है। दूसरे एकल में पहला गेम जीतने के बाद श्रीजा यूरोपीय चैंपियन समारा से 2-3 (11-8 4-11 11-7 6-11 8-11) से हार गईं। श्रीजा की हार के बाद अर्चना और बर्नाडेट के बीच मुकाबला हुआ। बर्नाडेट ने पहला गेम 11-5 से जीत लिया लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने दूसरा गेम 11-8 से जीतकर बराबरी हासिल कर ली। बर्नाडेट ने अगले दो गेम 11-7, 11-9 से जीतकर मैच अपने नाम कर लिया और मुकाबला 2-2 से बराबर कर दिया। इसके बाद मनिका ने एडिना को 3-0 (11-5, 11-9, 11-9) से हराकर भारत को अंतिम आठ में जगह दिलाई।

 

 

श्रीजा ने कहा कि पहला मैच बहुत महत्वपूर्ण था। मुझे लगता है कि हमने बहुत अच्छा मैच जीता। हमारे बीच बहुत अच्छी बॉन्डिंग है और हम एक-दूसरे पर भरोसा करते हैं। हम इस मैच को जीतकर बहुत खुश हैं। अब क्वार्टर फाइनल पर ध्यान दें और आज की तरह हम क्वार्टर फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि अब हम सिर्फ तैयारी करते हैं, हमने जो भी गलतियां की हैं, हम उनसे सीखते हैं और अगले मैच के लिए तैयारी करते हैं।

क्वार्टर फाइनल में भारत का मुकाबला अमेरिका या जर्मनी से होगा। पिछले हफ्ते मनिका और श्रीजा दोनों ने ओलंपिक में व्यक्तिगत स्पर्धा में राउंड ऑफ 16 तक पहुंचने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनकर टेबल टेनिस में इतिहास रचा था। हालांकि दोनों ही खिलाड़ी इसके बाद आगे नहीं बढ़ सकीं और अपने से बेहतर रैंकिंग वाली खिलाड़ियों से हार गईं।

 

श्रीजा ने कहा कि मैं सिर्फ एक दिन के लिए थोड़ा परेशान थी लेकिन फिर मुझे अपने देश और उन सभी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना था जो हमारा समर्थन कर रहे हैं। मुझे लगता है कि मैंने आज अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। उन्होंने कहा कि मैं जीतने या हारने के बारे में नहीं सोच रही थी। बेशक हम जीतना चाहते थे लेकिन उस समय मैं बर्नी और एडिना के खिलाफ खेलते हुए हर अंक के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दे रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News