महिला विश्व कप : भारत की बड़ी जीत, बांग्लादेश को 110 रन से हराया

punjabkesari.in Tuesday, Mar 22, 2022 - 01:25 PM (IST)

हैमिल्टन : भारत ने आईसीसी महिला वनडे विश्व कप मैच में मंगलवार को यहां बांग्लादेश को 110 रन से हराया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए यास्तिका भाटिया की जिम्मेदारी से भरी अर्धशतकीय पारी की मदद से सात विकेट पर 229 रन बनाए। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश की टीम को 40.3 ओवर में 119 रन पर ढेर कर दिया। भारत की तरफ से स्नेह राणा ने 4 जबकि झूलन गोस्वामी और पूजा वस्त्राकर ने 2-2 विकेट लिए। भारत अपना आखिरी लीग मैच 27 मार्च को दक्षिण अफ्रीका से खेलेगा। भारत छह मैचों में 3 जीत और तीन हार से अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।  

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसके बाद स्मृति मंधाना (30) और शैफाली वर्मा (42) ने पहले विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की लेकिन ये दोनों खिलाड़ी चार गेंद के अंदर आउट हो गई। कप्तान मिताली राज (शून्य) भी खाता खोले बिना पवेलियन लौट गई जिससे स्कोर बिना किसी नुकसान के 74 रन से तीन विकेट पर 74 रन हो गया। 

मध्यम गति की गेंदबाज ऋतु मोनी (37 रन देकर तीन) ने शैफाली और मिताली को लगातार गेंदों पर आउट किया जबकि बायें हाथ की स्पिनर नाहिदा अख्तर (42 रन देकर दो) ने मंधाना को आउट करके भारत को पहला झटका दिया था। शैफाली ने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया। उप कप्तान हरमनप्रीत कौर भी 14 रन बनाकर रन आउट हो गई। भाटिया ने यहीं से जिम्मेदारी संभाली तथा 80 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 50 रन बनाये। उन्होंने ऋचा घोष (26) के साथ 54 रन की साझेदारी की। नाहिदा ने ऋचा को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी। 

भाटिया भी अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद पैडल स्कूप करने के प्रयास में शार्ट फाइन लेग पर कैच दे बैठी। पूजा वस्त्राकर (30) और स्नेह राणा (27) ने 38 गेंदों पर 48 रन की साझेदारी करके भारत का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। भारत ने स्पिनरों की मददगार पिच को देखते हुए तेज गेंदबाज मेघना सिंह की जगह पूनम यादव को अंतिम एकादश में शामिल किया था। 

भारत से मिले 230 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाई। वहीं दूसरी तरफ भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 110 से करारी हार दी। बांग्लादेश 5 मैचों में 2 जीत के साथ 7वें स्थान पर है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News