महिला विश्व कप : पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराकर तोड़ा हार का सिलसिला

punjabkesari.in Monday, Mar 21, 2022 - 03:15 PM (IST)

हैमिल्टन : अनुभवी ऑफ स्पिनर निदा दार की शानदार गेंदबाजी और सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली की उपयोगी पारी से पाकिस्तान ने सोमवार को यहां वेस्टइंडीज को खराब मौसम से प्रभावित मैच में आठ विकेट से हराकर आईसीसी महिला विश्व कप में लगातार 18 हार के बाद अपनी पहली जीत दर्ज की। बारिश और आउटफील्ड गीली होने के कारण यह मैच 20-20 ओवर का कर दिया गया था। 

पााकिस्तान ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया जिसकी टीम 7 विकेट पर 89 रन ही बना पाई। पाकिस्तान ने 18.5 ओवर में दो विकेट पर 90 रन बनाकर अंकतालिका में अपना खाता खोला। पाकिस्तान की यह महिला विश्व कप में 2009 के बाद पहली जीत है। वेस्टइंडीज की यह छह मैचों में तीसरी हार है लेकिन वह छह अंक लेकर अब भी तीसरे स्थान पर बना हुआ है। 

पाकिस्तान ने लगातार चार हार के बाद पहली जीत दर्ज की लेकिन वह अब भी आठवें और अंतिम स्थान पर है। पाकिस्तान के पिछले रिकार्ड को देखते हुए वेस्टइंडीज इस मैच में जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में जगह बनाने के करीब पहुंचने की उम्मीद के साथ उतरा था लेकिन उसके बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाने के प्रयास में अपने विकेट गंवाए जिसका आखिर में उसे खामियाजा भुगतना पड़ा। 

पाकिस्तान की जीत की सूत्रधार निश्चित तौर पर 35 वर्षीय निदा दार रही जिन्होंने चार ओवर में 10 रन देकर चार विकेट लिए और वेस्टइंडीज को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। वेस्टइंडीज ने लगातार विकेट गंवाए। उसकी केवल तीन बल्लेबाज डींड्रा डोटिन (27), कप्तान स्टेफनी टेलर (18) और एफी फ्लेचर (नाबाद 12) ही दोहरे अंक में पहुंच पाईं। 

पाकिस्तान के लिए इस लक्ष्य तक पहुंचना भी आसान नहीं था लेकिन सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली ने 43 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 37 रन बनाकर अच्छी नींव रखी जबकि कप्तान बिस्माह मारूफ (नाबाद 20) और ओमाइमा सोहेल (नाबाद 22) ने तीसरे विकेट के लिये 33 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। निदा दार को मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News