महिला विश्व कप : दक्षिण अफ्रीका की पाकिस्तान पर छह रन से रोमांचक जीत

punjabkesari.in Friday, Mar 11, 2022 - 03:21 PM (IST)

माउंट मौंगानुई : लॉरा वुलफार्ट (75) और कप्तान सुने लूस (62) के शानदार अर्धशतकों तथा शबनम इस्माइल (41 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन से दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को महिला विश्व कप के रोमांचक मुकाबले में शुक्रवार को छह रन से हराकर अपनी लगातार दूसरी जीत हासिल की। पाकिस्तान को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है और वह तालिका में आठवें और अंतिम स्थान पर है। 

दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 223 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि पाकिस्तान की टीम कड़ा संघर्ष करने के बावजूद 49.5 ओवर में 217 रन पर सिमट गई। पाकिस्तान को अंतिम चार गेंदों पर आठ रन बनाने थे और उसका एक विकेट बाकी था लेकिन गुलाम फातिमा पांचवीं गेंद पर रन आउट हो गईं। पाकिस्तान की तरफ से ओमाइमा सोहैल ने सर्वाधिक 65 रन और निदा डार ने 55 रन बनाए। 

निदा डार आठवें बल्लेबाज के रूप में टीम के 213 के स्कोर पर आउट हुईं जिसके पाद पाकिस्तान की पारी 217 रन पर सिमट गई। इस्माइल ने आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर डायना बेग को खुद ही लपककर उनकी 13 रन की पारी का अंत कर दिया। इस्माइल के तीन विकेटों के अलावा मरीजान काप और अयाबोंगा खाका ने दो-दो विकेट हासिल किए। शबनम इस्माइल को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

Content Writer

Sanjeev