एक सप्ताह पहले शुरू होगी महिला एशेज सीरीज, ये है बड़ी वजह

punjabkesari.in Thursday, Jan 06, 2022 - 04:19 PM (IST)

कैनबेरा : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच खेली जाने वाली एशेज सीरीज मूल रूप से निर्धारित समय से एक हफ्ता पहले शुरू होगी, जिसकी वजह न्यूजीलैंड में तीन मार्च से शुरू होने वाला वनडे विश्व कप है। दरअसल विश्व कप से पहले टीमों को अपनी अनिवार्य क्वारंटीन अवधि को पूरा करने के लिए पर्याप्त समय देने के उद्देश्य से शेड्यूल में बदलाव किया गया है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि एडिलेड ओवल में 20 जनवरी को टी-20 मुकाबले के साथ सीरीज की शुरुआत होगी। फिर कैनबरा के मनुका ओवल में 27 से 30 जनवरी तक एकमात्र टेस्ट मैच खेला जाएगा और इसके बाद तीन, छह और आठ फरवरी को वनडे मैच खेले जाएंगे। पहला वनडे कैनबरा जबकि आखिरी दो मुकाबले मेलबोर्न में होंगे। उल्लेखनीय है कि मूल रूप से महिला एशेज सीरीज 27 जनवरी को कैनबरा के मनुका ओवल में टेस्ट मैच के साथ शुरू होनी थी और फिर टी-20 और वनडे मैच खेले जाने थे। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निक हॉकले ने एक बयान में कहा, ‘हम दुनिया की दो सर्वश्रेष्ठ टीमों के बीच एक शानदार श्रृंखला की उम्मीद कर रहे हैं। प्रत्येक टीम टी-20 और वनडे विश्व चैंपियन है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भी शेड्यूल बनाते समय ताकिर्क बातों को ध्यान में रखना पड़ा, परिणामस्वरूप टी-20 मुकाबलों को सिडनी से बाहर ले जाना पड़ा। तीनों टी-20 मैच एडिलेड में निर्धारित किए गए हैं, जिसके बाद टीमें टेस्ट के लिए कैनबरा और वनडे सीरीज के साथ सीरीज के समापन के लिए मेलबोर्न जाएंगी।' 

हॉकले ने कहा, ‘अफसोस की बात है कि ताकिर्क चिंताओं के कारण हमें उत्तरी सिडनी ओवल से दो टी-20 मैचों को स्थानांतरित करना पड़ा है, जो लंबे समय से सिडनी में महिला क्रिकेट का घर रहा है। यह भी निराशाजनक है कि ड्रमॉयने ओवल में खेला जाने वाला वार्षिक गवर्नर-जनरल इलेवन मैच इस सीजन आयोजित नहीं हो पाएगा। हम सिडनी में क्रिकेट प्रशंसकों को उनकी समझ के लिए धन्यवाद देते हैं और इसमें कोई संदेह नहीं है कि एडिलेड ओवल में तीन मैचों की टी-20 सीरीज एक यादगार सीरीज होगी।' 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड और कैनबरा में एशेज के साथ-साथ चलने वाली ‘ए सीरीज' के शेड्यूल की भी घोषणा की है। शेड्यूल के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया महिला ए और इंग्लैंड महिला ए टीम के बीच 20, 21 और 23 जनवरी को एडिलेड में तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे जबकि 28 जनवरी, 30 जनवरी और दो फरवरी को कैनबरा में तीन वनडे मैचों का आयोजन होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News