Women's Asia Cup T20 : पाकिस्तान का टूटा दिल, आखिरी पलों में 1 रन से हारे, श्रीलंका पहुंचा फाइनल में

punjabkesari.in Thursday, Oct 13, 2022 - 07:29 PM (IST)

सिल्हट: गुरुवार को महिला एशिया कप के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान को आखिरी पलों में करारी हार का सामना करना पड़ा, जिसने उनके फैंस का दिल तोड़ दिया। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रन चाहिए थे, लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों ने एक रन रहते टीम को जीत दिला दी। इसी के साथ पाकिस्तान को पटकनी देकर श्रीलंका  फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है। फाइनल में भारतीय टीम पहले ही जगह बना चुकी है । अब भारत और श्रीलंका के बीच 16 अक्तूबर को फाइनल खेला जाएगा। 

इससे पहले श्रीलंका सेमीफाइनल पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 123 रन का लक्ष्य दिया। श्रीलंका की पूरी बल्लेबाजी इस मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। श्रीलंका के लिए  41 गेंदों में 35 रन बनाकर हर्षिथा मडावी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रही, जिनकी बदाैलत उनकी टीम 6 विकेट खोकर पाकिस्तान को 123 रनों का लक्ष्य दे सकी। जवाब में पाकिस्तान की टीम ने अच्छी शुरूआत की, लेकिन चाैथे ओवर की पहली गेंद पर पहला झटका लगने के बाद टीम संभल नहीं सकी। कप्तान बीस्माह मरूफ ने 42 रन बनाए, पर अन्य बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे पाईं। पाकिस्तान की टीम 6 विकेट खोकर 121 रन बना सकी। 

पाकिस्तान को आखिरी ओवर में 9 रन की जरूरत थी लेकिन अचिनी कुलासरिया ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए पहली पांच गेंदों पर केवल छह रन दिये। निदा ने आखिरी गेंद पर दो रन दौड़कर मैच को सुपर ओवर में धकेलने का प्रयास लेकिन वह एक रन लेकर रनआउट हो गईं और श्रीलंका ने एक रन से मैच जीत लिया। श्रीलंका ने टी20 एशिया कप के फाइनल में पहली बार जगह बनाई है, जबकि वह टूर्नामेंट के वनडे प्रारूप में तीन बार फाइनल तक पहुंच चुकी है। दूसरी ओर, भारत ने थाईलैंड को 74 रन से हराकर शुक्रवार को होने वाले फाइनल में कदम रखा। 


 

News Editor

Rahul Singh