Womens Test : स्मृति मंधाना शतक से चूकी, दुर्भाग्यपूर्ण रनआउट ने किया काम खराब (Video)

punjabkesari.in Friday, Dec 22, 2023 - 12:54 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : स्मृति मंधाना ने वानखेड़े में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट के दौरान शानदार पारी खेलकर सुर्खियां बटोरीं। बाएं हाथ की इस बल्लेबाज के आक्रामक स्ट्रोक और शानदार खेल ने घरेलू दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया और वह शतक के करीब पहुंच गई। हालांकि 39वें ओवर की चौथी गेंद पर मंधाना की पारी में अप्रत्याशित मोड़ आया। एक अच्छी लेंथ गेंद को काटने के बाद सिंगल लेने के आकस्मिक प्रयास के कारण वह रनआउट हो गई और शतक से चूक गई। 

निर्णय में त्रुटि के कारण भारत को एक महत्वपूर्ण विकेट गंवाना पड़ा जिससे ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 219 रन के स्कोर का पीछा करते हुए उसका स्कोर 148/3 हो गया। गलत समय पर रन बनाना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक उपहार था जो मंधाना के आक्रमण को रोकने के लिए संघर्ष कर रही थी। ऐसा लग रहा था कि मेहमान इस बात से अनभिज्ञ थे कि उसका मुकाबला कैसे किया जाए उन्होंने मौके का फायदा उठाया और खेल पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली। 

दूसरे दिन मंधाना की पारी ने उनके कौशल को प्रदर्शित किया क्योंकि उन्होंने गार्थ, चीटल, गार्डनर, सदरलैंड और किंग के खिलाफ अपना आक्रमण जारी रखा। बाएं हाथ की बल्लेबाज के आक्रामक रवैये से टेस्ट में उल्लेखनीय तीसरा अर्धशतक जमा हुआ, जो घरेलू दर्शकों के सामने एक ऐतिहासिक मील का पत्थर साबित हुआ। 

मंधाना के असामयिक बाहर होने के बावजूद ऋचा घोष और इन-फॉर्म जेमिमा रोड्रिग्स ने लचीलापन दिखाया और भारत की नैया को संभाला। घोष ने एक चौके के साथ अपना खाता खोलते हुए तेजी से 20 रन बनाए जबकि रोड्रिग्स ने स्कोरबोर्ड को टिके रखने के लिए अपने सिग्नेचर कवर ड्राइव और स्वीप का इस्तेमाल किया। 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चल रहे भारत महिला बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला एकमात्र टेस्ट में एक रोमांचक लड़ाई देखी गई है। टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया की महिलाओं ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और अपनी पहली पारी में कुल 219 रन बनाए। हालांकि भारत की महिलाओं को स्मृति मंधाना के दुर्भाग्यपूर्ण रनआउट से असफलताओं का सामना करना पड़ा जिन्होंने उल्लेखनीय 74 रनों के साथ शानदार फॉर्म का प्रदर्शन किया। जैसे ही टीमें तीसरे दिन में आगे बढ़ीं, लंच ब्रेक तक भारतीय महिला टीम 26 रन से पिछड़ गई। मैच और अधिक रोमांच हो गया है, मंधाना के रनआउट ने 2023-24 के ऑस्ट्रेलिया महिला भारत दौरे के इस मनोरंजक मुकाबले में एक नाटकीय मोड़ ला दिया है। 
 

Content Writer

Sanjeev