विश्व चैम्पियनशिप : लक्ष्य सेन प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

punjabkesari.in Wednesday, Aug 24, 2022 - 02:31 PM (IST)

टोक्यो : भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन स्पेन के लुईस पेनावेर को सीधे गेम में हराकर विश्व चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन सेन ने 72 मिनट में 21.17, 21.10 से जीत दर्ज की। 

एक समय 3.4 से पिछड़ने के बाद नौवीं वरीयता प्राप्त सेन ने शानदार वापसी करते हुए छह अंक लेकर 13.7 की बढ़त बना ली। उन्होंने इस लय को जारी रखकर पहल गेम जीता। विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता लक्ष्य ने दूसरे गेम में भी अपने प्रतिद्वंद्वी को वापसी नहीं करने दी। 

इससे पहले एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला पुरूष यु्गल वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए लेकिन महिला वर्ग में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी हारकर बाहर हो गए। अर्जुन और कपिला की गैर वरीय जोड़ी ने डेनमार्क के आठवीं वरीयता प्राप्त किम एस्ट्रूप और एंडर्स स्कारूप रासमुसेन को 21.17, 21.16 से हराया। अब उनका सामना सिंगापुर के ही योंग टैरी और लोह कीन हीन से होगा। 

पोनप्पा और सिक्की को शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन की चेन किंग चेन और जिया यि फान ने 42 मिनट में 21.15, 21.10 से मात दी। पूजा डांडु और संजना संतोष की जोड़ी भी तीसरी वरीयता प्राप्त कोरिया की ली सो ही और शिन सियुंग चान से हार गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News