विश्व चैंपियनशिप : प्रणय प्री-क्वार्टर फाइनल में, अर्जुन-ध्रुव हारे

punjabkesari.in Wednesday, Dec 15, 2021 - 05:30 PM (IST)

हुएल्वा : भारत के एचएस प्रणय बुधवार को अपना दूसरे दौर का मुकाबला जीत कर स्पेन के हुएल्वा में जारी बीडब्लूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के राउंड ऑफ 16 यानी प्री-क्वाटर्र फाइनल में पहुंच गए। इस बीच एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी पहले दौर के मुकाबले में हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई। प्रणय ने मुकाबले में मलेशिया के टॉप रैंक खिलाड़ी लियू डेरेन को 42 मिनट में लगातार गेमों में 21-7, 21-17 से धूल चटाई। 

भारतीय खिलाड़ी ने शुरुआत से मैच में अपना दबदबा बना कर रखा और अनुभवी मलेशियाई खिलाड़ी को दबाव में रखा। आक्रामक तरीके से खेलते हुए प्रणय ने मैच में तीन गेम प्वाइंट बनाए, जबकि लियू एक भी गेम प्वाइंट न बना सके। वहीं अर्जुन और ध्रुव की जोड़ी को पुरुष युगल के पहले दौर के मुकाबले में व्लादिमीर इवानोव और इवान सोजोनोव की रूसी जोड़ी से हार का सामना करना पड़ा। 

रूसी जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 41 मिनट तक चले मैच में सीधे सेटों में 21-11, 21-16 से मात दी। अर्जुन और ध्रुव शुरुआत से ही संघर्ष करते नजर आए और उन्हें कभी भी मैच में वापसी का मौका नहीं मिला। आज के अन्य मुकाबलों में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की भारतीय महिला युगल जोड़ी चुनौती पेश करेगी। सातवीं वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी का सामना लियू शुआन शुआन और शिया यू तिंग की चीनी जोड़ी से होगा।  

Content Writer

Raj chaurasiya