Cricket World Cup : मिचेल सेंटनर ने 1 गेंद पर बटोरे 13 रन, फैंस को याद आ गए युवराज सिंह

punjabkesari.in Tuesday, Oct 10, 2023 - 05:14 PM (IST)

खेल डैस्क : न्यूजीलैंड ने क्रिकेट विश्व कप 2023 के अपने अभियान की शानदार शुरूआत की है। इंगलैंड को पहले मैच में हराने के बाद न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड को भी दूसरे मुकाबले में 99 रन से पटक दिया। न्यूजीलैंड के लिए उनके बल्लेबाजों के बाद स्पिनर मिचेल सेंटनर ने यादगारी गेंदबाजी की। सेंटनर ने 5 विकेट लिए और नीदरलैंड को लक्ष्य हासिल करने से रोक दिया। मैच के दौरान सेंटनर अपनी बल्लेबाजी के कारण भी चर्चा में रहे। मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आए सेंटनर ने 17 गेंदों पर 36 रन बनाए थे। इस दौरान एक ऐसा भी मौका आया जब उन्होंने एक ही गेंद पर 13 रन जड़ दिए। 


यह यूनीक रिकॉर्ड 50वें ओवर में दर्शकों को देखने को मिला। नीदरलैंड के बास डी लीडे गेंदबाजी कर रहे थे। उन्होंने 50वें ओवर की पहली 5 गेंदों पर 8 रन दिए थे। लेकिन उनकी पांचवीं गेंद पर सेंटनर ने छक्का जड़ दिया। गेंद बास डी लीडे के हाथ से छिटक गई थी जिसका फायदा उठाते हुए सेंटनर ने छक्का उड़ा दिया। अंपायर ने इस डिलिवरी को नो बॉल करार दे दिया। डी लीडे ने दोबारा गेंद डाली तो सेंटनर ने उसपर भी छक्का जड़ा दिया। इस तरह सेंटनर ने 1 ही गेंद पर 13 रन टीम के लिए बटोर लिए। 

सेंटनर ने मैच के दौरान 59 रन देकर पांच विकेट लिए। इसी के साथ क्रिकेट फैंस को भारतीय ऑलराऊंडर युवराज सिंह की याद आ गई। युवराज ने विश्व कप 2011 में खेलते हुए बतौर बाएं हाथ के स्पिनर एक पारी में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था जिसे अब सेंटनर ने बराबर कर लिया है। यह रिकॉर्ड युवराज और सेंटनर के अलावा शाकिब अल हसन के नाम पर भी दर्ज है। बहरहाल, सेंटनर ने 17 गेंदों में नाबाद 36 रन बनाकर न्यूजीलैंड ने 323 रनों तक पहुंचा दिया। जवाब में नीदरलैंड की टीम 224 रन ही बना पाई थी। 
 

Content Writer

Jasmeet