विश्व कप 2023: ऋषभ पंत की जगह ले सकते हैं ये खिलाड़ी

punjabkesari.in Thursday, Aug 10, 2023 - 06:12 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : एकदिवसीय विश्व कप में दो महीने से भी कम समय बचा और टीम इंडिया ने एक दशक से अधिक का सूखा खत्म करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। थिंक टैंक उम्मीद कर रहा है कि कुछ खिलाड़ी अपनी चोटों से उबरकर 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वैश्विक आईसीसी आयोजन के लिए समय पर टीम में जगह बना लें। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों ने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपनी पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया में सुधार के अच्छे संकेत दिखाए हैं और राष्ट्रीय टीम में वापसी की राह पर हैं। हालांकि प्रमुख विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की कमी मेगा इवेंट में खलने वाली है। आइए जानते हैं विश्व कप में पंत की जगह कौन से खिलाड़ी ले सकते हैं- 

संजू सैमसन

संजू सैमसन वर्तमान में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला का हिस्सा हैं और अंतिम दो वनडे मैचों का हिस्सा थे। अपने पहले मैच में उन्होंने 19 गेंदों पर 9 रन और दूसरे मैच में भारत की 200 रनों की शानदार जीत में 41 गेंदों में 51 रन बनाए।राजस्थान रॉयल्स के साथ उनका आईपीएल सीजन भी अच्छा रहा और उन्होंने 14 मैचों में 30.17 की औसत से तीन अर्द्धशतक के साथ 362 रन बनाए। इशान की तरह सैमसन के पास भी विश्व कप के लिए जगह बनाने का अच्छा मौका है, यह ध्यान में रखते हुए कि खिलाड़ी को हाल ही में राष्ट्रीय टीम के साथ कुछ अवसर मिले हैं। 

इशान किशन

युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज को हाल ही में काफी मौके मिले हैं, क्योंकि उन्होंने मौजूदा वेस्टइंडीज दौरे में अब तक सभी मैचों में हिस्सा लिया है। विंडीज के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों में इशान ने क्रमशः 52, 55 और 77 रन बनाए। ईशान के लिए यह बड़े मंच पर अच्छा प्रदर्शन करने का मौका होगा। पूरी संभावना है कि टीम इंडिया केएल राहुल को अपना नियमित विकेटकीपर बनाएगी और ईशान दूसरे विकल्प के रूप में चुनेगी। 

जितेश शर्मा

विदर्भ के विकेटकीपर-बल्लेबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में अपने घातक हिटिंग कारनामों के लिए बड़े पैमाने पर ध्यान आकर्षित किया। पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के लिए जितेश ने 14 मैचों में 156.06 की ठोस स्ट्राइक रेट से 309 रन बनाए। जितेश ने आईपीएल 2023 में मध्य क्रम में आकर कई मौकों पर धमाकेदार पारियां खेलीं। हालांकि, आकर्षक टी20 लीग में पंजाब किंग्स के अभियान के समापन के बाद से जितेश ने किसी भी मैच में हिस्सा नहीं लिया। 

Content Writer

Sanjeev