वर्ल्‍ड कप : चोट से उभर नहीं पा रहे लाथम, पहले मैच से हो सकते हैं बाहर

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 05:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड और वैल्स में 30 मई से शुरु होने वाले आईसीसी विश्व कप 2019 से पहले न्‍यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज टॉम लाथम की उंगली पर लगी चोट ठीक होने का नाम नहीं ले रही है जिसके चलते वह पहले मैच से बाहर हो सकते हैं। लाथम को प्रैक्टिस मैच के दौरान चोट लगी थी जिससे उनकी उंगली फ्रेक्चर हो गई थी। केन विलियमसन की कप्‍तानी में न्यूजीलैंड एक जून को श्रीलंका के खिलाफ अपने वर्ल्‍ड कप अभियान की शुरुआत करेगी। 

ब्रिस्‍बेन में एक प्रैक्टिस मैच के दौरान लाथम विकेटकीपिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक गेंद उनकी उंगली पर लगी और उंगली फ्रेक्चर हो गई। इसके बाद लाथम को फौरन मैच से हटा दिया गया था। लाथम ने क्राइस्टचर्च वापस लौटने के बाद स्पेशलिस्ट से मुलाकात की जिसके बाद उन्हें वर्ल्ड कप में जाने की अनुमति मिली। 

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

अगर लाथम श्रीलंका के साथ होने वाले मैच से पहले पूरी तरह से ठीक नहीं होते तो टॉम ब्लंडेल को शामिल किया जा सकता है। ऐसे में वर्ल्ड कप में 1987 के बाद डेब्यू करने वाले न्यूजीलैंड के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। चीफ सिलेक्टर गेविन लार्सन ने कहा कि टिम सिफर्ट और विकेटकीपर बीजे वाटलिंग स्टैंड बाय खिलाड़ियों में शामिल हैं।

टॉम लाथम 

न्‍यूजीलैंड के लिए 85 वनडे खेल चुके लाथम ने 79 पारियों में हिस्सा लिया है और इस दौरान उन्होंने 33.73 के औसत से 2395 रन बनाए हैं। इसमें 4 शतक और 14 अर्धशतक भी शामिल हैं। बतौर विकेटकीपर लाथम ने 58 कैच पकड़ने के अलावा 7 खिलाड़ि‍यों को स्‍टंम्‍प आउट भी किया है। 

Sanjeev