हाॅकी विश्व कप: नीदरलैंड ने मलेशिया को 7-0 से दी शिकस्त

punjabkesari.in Sunday, Dec 02, 2018 - 10:44 AM (IST)

भुवनेश्वर: जेरोएन हर्टज्बेर्गर की हैट्रिक की मदद से पिछले चरण की रजत पदक विजेता नीदरलैंड ने यहां चल रहे पुरूष हाॅकी विश्व कप में शनिवार को पूल डी के एकतरफा शुरूआती मुकाबले में मलेशिया पर 7-0 से जीत दर्ज की। एशियाई खेलों की रजत पदकधारी मलेशिया के चुनौती पेश करने की उम्मीद थी लेकिन नीदरलैंड के महान कोच रोलेंट ओल्टमैंस की टीम प्रभावित नहीं कर सकी।

दुनिया की चौथे नंबर की नीदरलैंड काफी मजबूत प्रतिद्वंद्वी साबित हुई। हर्टज्बेर्गर (11वें, 29वें और 60वें मिनट) के अलावा मिर्को प्रुईजसर (21वें मिनट), मिंक वान डर वीरडन (35वें मिनट), रोबर्ट केम्परमैन और थिएरी ब्रकमैन (57वें मिनट) ने तीन बार की चैम्पियन के लिए गोल दागे।

नीदरलैंड की निगाहें चौथे विश्व कप खिताब पर लगी हैं, उसने प्रतिद्वंद्वी डिफेंस को आसानी से भेदते हुए गोल दागे। मलेशिया के अनुभवी गोलकीपर कुमार सुब्रमण्यम के बेहतरीन खेल की बदौलत मलेशिया इससे बुरी हार से बच गई, वर्ना हार का अंतर इससे बड़ा हो सकता था। सु्ब्रमण्यम को अपने किसी डिफेंडर से मदद नहीं मिली, पर उन्होंने काफी बचाव किए।

मलेशियाई टीम ने खेल के हर विभाग में लचर खेल दिखाया। उनके डिफेंडरों, मिडफील्डरों और फारवर्ड के बीच कोई तालमेल नहीं दिखा जिससे नीदरलैंड के खिलाडिय़ों ने मन मुताबिक गेंद छीनकर गोल किए। नीदरलैंड ने गोल में 29 शाट लगाए जबकि मलेशियाई टीम ऐसा केवल तीन बार ही कर सकी। मलेशियाई टीम के लिए ‘पूल ऑफ डेथ’ में वापसी करना मुश्किल होगा जिसमें नीदरलैंड, जर्मनी और पाकिस्तान के रूप में पूर्व चैम्पियन टीमें मौजूद हैं। मलेशियाई टीम अब पांच दिसंबर को पाकिस्तान से जबकि नीदरलैंड की टीम जर्मनी से भिड़ेगी।

neel