विश्व कप: PCB ने उठाया बडा़ कदम, पाक खिलाड़ियों की पत्नियों पर लगाई रोक

punjabkesari.in Friday, May 24, 2019 - 03:18 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप में शामिल होने के लिए सभी 10 टीमें इंग्लैंड पहुच चुकी है। हाल मे विश्व कप से पहले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन रहा और हार का सामना करना पड़ा। जिसके चलते पाकिस्तानी बोर्ड ने एक अहम फैसला लिया है टूर्नामेंट के दौरान पाक खिलाड़ियों को पत्नी व परिवार के सदस्यों को साथ रहने की इजाजत नही दी गई हैं।

पीसीबी ने सीरीज के दौरान खिलड़ियों को अपनी पत्नियों और परिवार के सदस्यों को साथ ले जाने की इजाजत दी थी। लेकिन इंग्लैंड के साथ सीरीज हारने के बाद बोर्ड ने यह फैसला वापस ले लिया। दरअसल, पीसीबी चाहता है कि पाक खिलाड़ियों का ध्यान विश्व कप में केंद्रित रहे। पीसीबी की नई नीति के अनुसार किसी भी खिलड़ी के परिवार के सदस्य को अगर टूर्नामेंट के दौरान यात्रा करनी है तो उन्हें खुद ही व्यवस्था करनी होगी।

लेकिन हैरिस सोहेल को छोड़कर सभी पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर नई नीति लागू है। व्यक्तिगत कारणों के चलते अनुमति दी गई है। आपको बता दें कि यह नई नीति मानक संचालन प्रक्रिया के अनुरूर नहीं है। इससे पहले पाक खिलाड़ी बोर्ड से आग्रह करते थे तो उनकी पत्नियों को होटल के कमरे साझा करने की अनुमति दी जाती थी। विश्व कप में पाकिस्तानी टीम का पहला मैच वेस्टइंडीय टीम के साथ 31मई को नॉटिंघम में है।

Sanjeev