विश्व की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वियातेक ऑस्ट्रेलियाई ओपन से बाहर

punjabkesari.in Saturday, Jan 20, 2024 - 06:48 PM (IST)

मेलबर्न : विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी इगा स्वियातेक (Iga Swiatek) शनिवार को यहां तीसरे दौर के संघर्षपूर्ण मैच में विश्व में 50वें नंबर की खिलाड़ी लिंडा नोसकोवा से हारकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन (Australian Open) टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गई। चेक गणराज्य की खिलाड़ी नोसकोवा ने स्वियातेक को 3-6, 6-3, 6-4 से पराजित करके टूर्नामेंट का बड़ा उलटफेर किया। चार बार की ग्रैंडस्लैम विजेता स्वियातेक ऑस्ट्रेलियाई ओपन में कभी सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई हैं।


दूसरी तरफ 19 वर्ष की नोसकोवा पहली बार इस टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में खेल रही है। स्वियातेक ने पहले दो दौर में 2020 की ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन सोफिया केनिन और 2022 की फाइनलिस्ट डेनियल कोलिंस को हराया था। तीसरे दौर में हार से उनका पिछले 18 मैचों से चला आ रहा विजय अभियान भी थम गया।


चेक गणराज्य की खिलाड़ी के खिलाफ पहला सेट जीतने के बाद स्वियातेक की लय गड़बड़ा गई। नोसकोवा ने दूसरे सेट के सातवें गेम में ब्रेक प्वाइंट बचाने के बाद अगले 12 में से 11 अंक हासिल किए और मैच को बराबरी पर ला दिया। नोसकोवा ने इसके बाद भी अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा। उन्होंने लगातार 4 अंक जीते और ऐस लगाकर मैच प्वाइंट हासिल किया। स्वियातेक का फोरहैंड बाहर जाने से उन्होंने मैच अपने नाम किया।

Content Writer

Jasmeet