वर्ल्ड रैपिड और ब्लिट्ज टीम चैंपियनशिप 2024: कार्लसन से हारे अर्जुन, डबल्यूआर टीम को बढ़त

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2024 - 09:29 PM (IST)

अस्ताना , कज़ाकिस्तान ( निकलेश जैन ) विश्व रैपिड टीम शतरंज चैंपियनशिप के पहले तीन राउंड के बाद विश्व के नंबर एक खिलाड़ी मैगनस कार्लसन के नेत्तृत्व वाली टीम डबल्यूआर नें भारत की टीम एमजीडी1 को पराजित करते हुए एक बार फिर अपना खिताब जीतने की और मजबूत कदम बढ़ा दिये है ।

PunjabKesari

डबल्यूआर टीम में कार्लसन नें तीसरे राउंड में पहले बोर्ड पर भारत के अर्जुन एरिगासी को एक शानदार राजा और प्यादों के एंडगेम में काले मोहरो से पराजित किया , दूसरे बोर्ड पर एसएल नारायनन को यान नेपोमनिशी से , चौंथे बोर्ड पर प्रणव वी को अब्दुसत्तोरोव नोदिरबेक से पराजय का सामना करना पड़ा , एमडीजी1 की ओर से पांचवें बोर्ड पर हारिका द्रोणावल्ली नें हाऊ ईफ़ान को और छठे बोर्ड पर मिहिर शाह नें वादिम रोसेंस्टेन को मात दी और तीसरे बोर्ड पर रौनक साधवानी नें यान डूड़ा से बाजी ड्रॉ खेली पर डबल्यूआर टीम 3.5-2.5 से बाजी जीतने में सफल रही ।

PunjabKesari

अन्य मुकाबलो में दो विश्व चैम्पियन डींग लीरेन और जून वेंजून की मौजूदगी में डिकेड चाइना नें टीम हंस को  4-2 से ,टीम चैसि नें किंग्स ऑफ चैस करको को 4-2 से , यूएई की टीम अल ऐन नें रुकिस को 5-1 से ,मेजबान कजकिस्तान चैस नें मिश्र को 6-0 से पराजित किया । रैपिड में कुल 12 राउंड खेले जाएँगे ।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Niklesh Jain

Related News