मैं चाहे BCCI प्रैसिडैंट न रहूं लेकिन विदेशी सरजमीं पर प्रदर्शन को सुधारना चाहूंगा : गांगुली

7/8/2020 2:48:26 PM

नई दिल्ली : बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि उन्होंने भारत के कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ बातचीत की है, की आखिर न्यूजीलैंड में ऐसा क्या गलत हुआ था जिसके चलते टीम को टेस्ट और वनडे सीरीज में व्हाइटवॉश होना पड़ा था। बुधवार को 48 साल के हो गए गांगुली ने जीत के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि अभी टीम इंडिया को जीत की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि खिलाडिय़ों को प्रदर्शन के लिए समय देना होगा।

कोहली-शास्त्री को मिला पत्नियों को ...
गांगुली ने कहा- आपको बाहर अच्छा खेलना होगा, वे ऐसा नहीं कर रहे हैं। यह किसी से छुपा भी नहीं है। जब मैं कप्तान था, तो मैं कहता  था कि मैं सिर्फ खुद को आंक रहा हूं कि मैं कितना अच्छा खेलता हूं। यही विदेशों में काम आता है। हमने विदेश में खेलने संबंधी विराट और रवि के साथ बाकी मेंबर्स से बात की है कि कैसे वह अपना खेल निखार सकते हैं। 

BCCI ने तैयार किया IPL का पूरा शेड्यूल ...
वहीं, टीम इंडिया में बल्लेबाजी क्रम को लेकर फैले भम्र पर गांगुली ने कहा- यह सिर्फ पिछले चार महीने में ही हुआ है। केएल राहुल अच्छा खेल रहा है। क्रिकेट के तीनों फार्मेट में वह बना हुआ है। मोहम्मद शमी ने अच्छी वापसी की है। जडेजा भी अच्छा कर रहे हैं। रोहित भी तीनों फॉर्मेट में मजबूती से वापसी कर चुके हैं। इससे पार पाने के लिए अपनी स्थिरता पर नजर डाले। आप पर दबाव अवश्य होना चाहिए लेकिन मेरा हमेशा मानना है कि कभी किसी पर इतना दबाव नहीं डालना चाहिए कि वह काम न कर सके।

team india #cricket | Sports news, Sports, Cricket
गांगुली ने कहा- विदेशी सरजमीं पर प्रदर्शन को लेकर विराट भी काफी सीरियस हैं। यहां हम एक-दो डिसीजन लेने की सूरत में है लेकिन इसका मकसद सिर्फ खेल को बढिय़ा करना है। हम न्यूजीलैंड में अच्छा नहीं कर पाए। अब हमने ऑस्ट्रेलिया जाना है। मुझे नहीं पता भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान मैं बीसीसीआई प्रैसिडैंट रहूंगा या नहीं लेकिन यही चाहूंगा कि टीम इंडिया विदेशी सरजमीं पर बेहतर प्रदर्शन करें।


Jasmeet

Related News