बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में जायसवाल की भूमिका देखने लाइक होगी : मैथ्यू हेडन

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2024 - 11:41 PM (IST)

मुंबई : ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का मानना ​​है कि भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ आगामी बोर्डर-गावस्कर श्रृंखला में अपना दबदबा बनाने के लिए बेताब होंगे जिसमें रन बनाना आसान नहीं होगा। अपने दौर के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले हेडन ने कहा कि कोहली और स्मिथ दोनों ही अपने-अपने तरीके से दबदबा बनाना पसंद करते हैं और इस श्रृंखला का नतीजा ऑस्ट्रेलिया में कैसा निकलेगा, यह तय करने में इन दोनों की अहम भूमिका होगी।

 

Yashasvi Jaiswal, Border Gavaskar Trophy, Matthew Hayden, cricket news, sports, यशस्वी जयसवाल, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी, मैथ्यू हेडन, क्रिकेट समाचार, खेल

 

 

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन की नजरें युवा भारतीय खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल पर हावी होने पर हैं और हेडन ने कहा कि यह सही कदम है क्योंकि यह सलामी बल्लेबाज भारतीय क्रिकेट के लिए महत्वपूर्ण साबित हो रहा है। उन्होंने कहा- क्या यह बहुत बढ़िया नहीं है कि यह सीरीज हैवीवेट मुकाबले की ओर बढ़ रही है, कोई सर्वकालिक महानतम (लियोन) खिलाड़ी (जायसवाल) के पीछे जा रहा है, जो मेरी राय में भारतीय क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। हां, वह निश्चित रूप से ऐसा साबित कर रहा है।

 


हेडन ने कहा कि कवर के ऊपर से शॉट खेलने की जायसवाल की क्षमता खास है लेकिन ऑस्ट्रेलिया में बाउंड्री की लंबाई को देखते हुए उन्हें सामंजस्य बैठाना होगा। उन्होंने साथ ही कहा कि ऑस्ट्रेलिया को डेविड वार्नर की कमी खलेगी जिन्होंने जुलाई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। हेडन ने कहा कि पहली बार यह (सलामी जोड़ी) उतना सुरक्षित नहीं लग रहा है। डेविड वार्नर ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को बहुत अच्छी सेवा दी है। उन्होंने ऐसी सेवा दी जो बेहद प्रतिस्पर्धी और शानदार थी। हेडन ने कहा कि स्मिथ के सलामी बल्लेबाज के विकल्प के रूप में उभरने को लेकर उनके मन में संदेह है। स्मिथ ने अपने करियर के अधिकांश समय चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की है लेकिन वार्नर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उन्हें पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News