WPL 2023 : दिल्ली ने बेंगलुरु के खिलाफ 4 की जगह 5 विदेशी खिलाड़ी कैसे उतारे, जानें क्या कहता है नियम

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2023 - 10:05 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में स्मृति मंधाना की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 60 रन से हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का विकल्प चुना। मेग लैनिंग की अगुवाई वाली कैपिटल्स ने अपने लाइनअप में 5 विदेशी खिलाड़ियों के दिलचस्प संयोजन के साथ मैदान में मौर्चा संभाला। हालांकि महिला प्रीमियर लीग में मैच के दौरान चार-विदेशी खिलाड़ियों की सीमा तय की गई है। तो यह कैसे हुआ कि दिल्ली कैपिटल्स पांच विदेशी प्लेयर्स के साथ मैदान में उतरा। 

इसमें एक ट्विस्ट है। महिला लीग के नियमों में, बीसीसीआई ने पांचवें विदेशी स्लॉट की अनुमति दी है यदि संबंधित क्रिकेटर एक सहयोगी राष्ट्र से है। इस साल की शुरुआत में नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स एकमात्र टीम थीं जिन्होंने अपने रोस्टर में एक सहयोगी खिलाड़ी को जोड़ा जोकि संयुक्त राज्य अमरीका की तारा नॉरिस है। नॉरिस आरसीबी के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स का महत्वपूर्ण हिस्सा रही जिसने पांचवीं विदेशी खिलाड़ी के तौर पर टीम में आई और पांच विकेट झटके। अन्य चार विदेशी खिलाड़ियों में कप्तान लैनिंग, मरिजैन कैप, एलिस कैपसे और जेस जोनासेन शामिल हैं। इस बीच, बैंगलोर ने अपने प्लेइंग इलेवन में एक तेजतर्रार विदेशी लाइनअप का दावा किया जो सोफी डिवाइन, हीथर नाइट, एलिसे पेरी और मेगन शट्ट के साथ मैदान में उतरी। 

मैच की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जा रहे महिला प्रीमियर लीग के दूसरे मैच में 60 रन से जीत दर्ज की है। दिल्ली की ओपनरों शैफाली वर्मा और मेग लेनिंग की धमाकेदार अर्धशतकीय पारियों के बाद तारा नॉरिस ने गेंदबाजी इकाई की अगुवाई की और पारी में 5 विकेट लेकर टीम की जीत सुनिश्चित की। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु को 224 रन का लक्ष्य दिया था लेकिन टीम 8 विकेट के नुकसान पर बेंगलुरु 163 रन ही बना पाई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News