WPL 2023 : हेली मैथ्यूज की आक्रमक पारी, RCB Womens ने 9 विकेट से गंवाया मैच

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2023 - 10:34 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टी20 टूर्नामेंट में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 155 रन पर आउट करने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई टीम ने ओपनर हेले मैथ्यूज और नेट साइवर ब्रंट की आकर्षक पारियों की बदौलत 14.2 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। मुंबई की ओर से हेली और यस्तिका ने तेजतर्रार शुरूआत की थी। यस्तिका ने 19 गेंदों में 23 रन बनाए। इसके बाद हेली ने नैट साइवर ब्रंट के साथ मिलकर आरसीबी की गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। हेली मैथ्यूज ने जहां 38 गेंदों में 13 चौके और एक छक्के की मदद से 77 रन बनाए तो वहीं, साइवर ब्रंट 29 गेंदों में 9 चौके और एक छक्के की मदद से 55 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में सफल रही। 

 

इससे पहले ऑफ स्पिनर हेली मैथ्यूज की अगुवाई में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के किसी भी बल्लेबाज को बड़ी पारी नहीं खेलने दी और उसकी पूरी टीम को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टी20 टूर्नामेंट में 18.4 ओवर में 155 रन पर आउट कर दिया। आरसीबी के अधिकतर बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की लेकिन उनमें से कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया। उसकी तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष ने सर्वाधिक 28 रन बनाए लेकिन इसके लिए उन्होंने 26 गेंदे खेली।

 

मुंबई की तरफ से मैथ्यूज ने 26 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्हें सैका इशाक (26 रन देकर दो) और अमेलिया केर (30 रन देकर दो) का अच्छा साथ मिला। स्मृति मंधाना (17 गेंदों पर 23 रन, पांच चौके) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद सोफी डिवाइन (11 गेंदों पर 16 रन, दो चौके, एक छक्का) के साथ पहले विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी करके आरसीबी को तेजतर्रार शुरुआत दिलाई, लेकिन इसके बाद उसने आठ गेंदों के अंदर चार विकेट गंवा दिए।

 

मुंबई की पिछले मैच में गुजरात जायंट्स के खिलाफ जीत में 11 रन देकर चार विकेट लेने वाली बाएं हाथ की स्पिनर सैका इशाक ने डिवाइन को सीमा रेखा पर कैच कराने के बाद दिशा कसाट को बोल्ड किया। मैथ्यूज ने अगले ओवर में मंधाना और हीथर नाइट को लगातार गेंदों पर आउट करके आरसीबी का स्कोर चार विकेट पर 47 रन कर दिया। एलिस पेरी (सात गेंदों पर 13 रन) ने रिचा के साथ मिलकर कुछ करारे शॉट जमाए लेकिन तेजी से रन चुराने के प्रयास में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर रन आउट हो गई।

 

आरसीबी ने इसके बावजूद आक्रामक रवैया अख्तियार रखा। रिचा ने कनिका आहूजा के साथ छठे विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी की। कनिका ने पूजा वस्त्राकर की गेंद पर विकेटकीपर को कैच देने से पहले 13 गेंदों पर 22 रन बनाए जिसमें तीन चौके और अमेलिया केर पर लगाया गया दर्शनीय छक्का शामिल है।

 

आरसीबी का दारोमदार रिचा पर था लेकिन मैथ्यूज ने अपने दूसरे स्पेल इस आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखा दी। रिचा ने अपनी पारी में तीन चौके एक छक्का लगाया। श्रेयंका पाटिल ने 15 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 23 रन बनाकर अपनी बल्लेबाजी क्षमता का परिचय दिया। उन्होंने आउट होने से पहले मेगान शट (20) के साथ 34 रन की उपयोगी साझेदारी की। केर ने रेणुका सिंह और मेगान को आउट करके आरसीबी की पारी का अंत किया। 

 

 

संभावित प्लेइंग 11 

मुंबई इंडियंस महिला : यास्तिका भाटिया (W), हेले मैथ्यूज, नेट साइवर-ब्रंट, हरमनप्रीत कौर (C), अमेलिया केर, पूजा वस्त्राकर, इस्सी वोंग, अमनजोत कौर, हुमैरा काजी, जिंतिमनी कलिता, सायका इशाक
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला : स्मृति मंधाना (C), सोफी डिवाइन, एलिसे पेरी, दिशा कसाट, ऋचा घोष (W), हीथर नाइट, कनिका आहूजा, मेगन शुट्ट, श्रेयंका पाटिल, प्रीति बोस, रेणुका ठाकुर सिंह

Content Writer

Jasmeet