WPL 2023 Mumbai indians Team Guide : 3 बैस्ट प्लेयर्स, संभावित प्लेइंग-11, ऐसा है शैड्यूल

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2023 - 09:36 PM (IST)

खेल डैस्क : हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में मुंबई इंडियंस महिला प्रीमियर लीग के पहले सत्र में खिताब जीतने के लिए दावेदारी पेश करेगी। मुंबई ने नेट साइवर और कौर की जोड़ी पर खूब राशि की है। इसी तरह गेंदबाजी विभाग में पूजा वस्त्रकार पर दांव खेला गया है। टीम में हेले मैथ्यूज भी हैं जोकि महिला टी20 विश्व कप के दौरान अच्छी लय में दिखी थीं। इसके अलावा यास्तिका भाटिया, अमनजोत कौर जैसी उभरती ऑलराउंडर पर नजरें रहेंगी। 

 


मुंबई गेंदबाजी विभाग में कमजोर लग रही है। उनके पास वस्त्राकर, साइवर-ब्रंट, मैथ्यूज, केर, ग्राहम और ट्रायॉन जैसी क्रिकेटर हैं जोकि बल्ले से योगदान देती हैं लेकिन गेंदबाजों में उन्होंने वो स्तर हासिल नहीं किया जो उन्हें चाहिए था। 

 

इन 3 प्लेयर्स पर रहेंगी नजरें


हरमनप्रीत कौर : मुंबई इंडियंस के लिए प्राथमिकता और भारत के कप्तान अपनी नई फ्रेंचाइजी में वही भूमिका निभाएंगे। एक भयंकर प्रतियोगी और एक विश्व स्तरीय बल्लेबाज उसके पास द हंड्रेड, किआ सुपर लीग और महिला बिग बैश का अनुभव है।

नैट साइवर-ब्रंट : यकीनन दुनिया की अग्रणी ऑलराउंडर, उसने रूढ्ढ को अपने बजट का एक बड़ा हिस्सा 320,000 डॉलर खर्च किया। वह एक उत्कृष्ट महिला टी20 विश्व कप अभियान के पीछे डब्ल्यूपीएल में आती है, जहां वह बल्ले से प्रमुख स्पर्श में दिखी।

अमेलिया केर : न्यूजीलैंड की ऑलराऊंडर महिलाओं के खेल में सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनरों में से एक है, एक शानदार गुगली के साथ और - 22 साल की उम्र में - एक अधिग्रहण जो मुंबई में एक लंबे समय तक विशेषता बन सकता है। उन्हें एडवड्र्स की टीम को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए कहा जा सकता है।


ऐसी है टीम
हरमनप्रीत कौर, नैट साइवर, अमेलिया केर, पूजा वस्त्राकर, यस्तिका भाटिया, हीथर ग्राहम, इसाबेल वोंग, अमनजोत कौर, धारा गुर्जर, सायका इशाक, हेले मैथ्यूज, क्लो ट्राइटन, हुमायरा काजी, प्रियंका बाला, सोनम यादव, जिंतिमनी कलिता, नीलम बिष्ट।

संभावित लाइन-अप : भाटिया, मैथ्यूज, केर, कौर, साइवर-ब्रंट, ग्राहम, वस्त्राकर, बाला, कौर, कलिता, इसहाक

 

ऐसे होंगे मैच 
4 मार्च - गुजरात जाइंट्स
6 मार्च - रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
9 मार्च - दिल्ली कैपिटल्स
12 मार्च - यूपी वारियर्स
14 मार्च - गुजरात जायंट्स
18 मार्च - यूपी वॉरियर्स
20 मार्च - दिल्ली कैपिटल्स
21 मार्च - रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

Content Writer

Jasmeet