WPL Auction : एशले गार्डनर पर लगी 3.2 करोड़ की बोली, इस टीम ने खरीदा

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 03:43 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया की हरफनमौला एशले गार्डनर पर सोमवार 13 फरवरी को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के उद्घाटन संस्करण में 3.2 करोड़ रुपए की बोली लगी। गार्डनर का बेस प्राइज 50 लाख था और वह पहले सेट में नीलामी में शामिल हुई। मुंबई इंडियंस ने बोली की लड़ाई शुरू की जिसके बाद यूपी वॉरियर्स और गुजरात जायंट्स शामिल हुए। दोनों टीमों के बीच कुछ समय तक बोली लगाने की जंग चली जिसके बाद गुजरात ने उन्हें शामिल किया और उन्हें अपनी टीम में शामिल करने में कामयाब रहे। 

गार्डनर पार्ल के बोलैंड पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ महिला टी20 विश्व कप मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल करने के बाद नीलामी में शामिल हुईं। उन्होंने महिलाओं के मेगा इवेंट के इतिहास में तीसरी सबसे महंगी खिलाड़ी होने का दर्जा मिला। 

गार्डनर ने सभी टी20 विश्व कप में एक ऑस्ट्रेलियाई द्वारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के आंकड़े के एडम ज़म्पा के रिकॉर्ड को भी तोड़ा है। 25 वर्षीय गार्डनर को भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर की तुलना में अधिक कीमत मिलती है जिन्हें मुंबई ने 1.80 करोड़ रुपए खरीदा है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एलिस पेरी ने भी नीलामी में आग लगा दी। वह 1.70 करोड़ रुपए की कीमत पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) में शामिल की गई। चैलेंजर्स ने उसे हासिल करने से पहले दिल्ली की कैपिटल्स के साथ एक बिडिंग युद्ध में प्रवेश किया। 

पेरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक प्रमुख ऑलराउंडर रही हैं और हाल ही में टी20आई में 100 से अधिक विकेट के साथ 1500 से अधिक रन बनाने वाली उनकी एकमात्र खिलाड़ी बन गई हैं। महिला क्रिकेट में केवल पाकिस्तान की निदा डार और न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन के नाम यह रिकॉर्ड है। 

Content Writer

Sanjeev