WPL : दिल्ली ने फाइनल में बनाई जगह, कप्तान मेग लैनिंग बोलीं - मैं बस यही चाहती थी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 11:34 PM (IST)

मुंबई: वीमेंस प्रीमियर लीग के ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबले में दिल्ली कैप्टिल्स ने यूपी वॉरियर्स को 5 विकेट से रौंदा। इस मुकाबले में जीत के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर रहकर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। यूपी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 139 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में दिल्ली ने यह लक्ष्य 18वें ओवर में हासिल कर लिया। दिल्ली कैप्टिल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने जीत के बाद बेहद खास बयान दिया।

मेग लैनिंग ने कहा, "बस यही चाहती थी कि टीम जीते और यूनिट की मदद करे। मुझे नहीं लगता कि हम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे। हम मैदान पर सुस्त थे। ऐसा लग रहा था कि मैच में नई गेंद के साथ बल्लेबाजी करना आसान था। उन्होंने बैक एंड की तरफ काफी अच्छी स्पिन फेंकी। हमें बल्लेबाजी में कुछ गहराई मिली है। हमारे पास आगे एक बड़ा मैच है। उम्मीद है, हम उस मैच में नकेल कसेंगे। हम बड़े मैच से पहले कुछ दिन आराम करेंगे।"

मैच की बात करें तो यूपी द्वारा दिए लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग ने 23 गेंदो में 39 रनों की पारी खेली। उनकी जोड़ीदार शेफाली वर्मा ने 16 गेंदो में 21 रन की पारी खेली। इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स सस्ते में ही चलती बनी, वह 3 रन बनाकर आउट हुई। इसके बाद दिल्ली की पारी को मारिजैन कप्प और एलिस कैप्सी ने संभाला। कैप्सी की 34 रनों की पारी के साथ कप्प ने भी नाबाद 34 रन बनाए।

 

इससे पहले यूपी ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 138 बनाए थे। यूपी की ओर से तहलिया मैकग्रा ने 32 गेंदों में नाबाद 58 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 2 छक्के निकले। यूपी की सलामी बल्लेबाज और कप्तान एलिसा हीली ने 34 गेंदों में 36 रनों की पारी खेली। उनकी जोड़ीदार श्वेता सहरावात ने 19 रनों की पारी खेली। इसके बाद सिमरन शेख मात्र 11 रन पर आउट हो गई। किरण नवगिरे 2 और दीप्ति शर्मा 3 रन बनाकर आउट हुई। सोफी एक्लेस्टोन बिना खाता खोले ही लौट गई। अंत में अंजली सरवानी ने नाबाद 3 रन बनाए। दिल्ली की ओर से एलिस कैप्सी ने सर्वश्रेष्ठ 3 विकेट चटकाए, जबिक राधा यादव ने 2 विकेट हासिल की। जेस जोनासन ने भी 1 विकेट हासिल की।

गौरतलब है कि दिल्ली कैप्टिल्स और मुंबई इंडियंस दोनों टीमों के 8 मुकाबलों में 6 जीत के साथ कुल 12 प्वाइंट थे। हालांकि, दिल्ली कैप्टिल्स नेट रन रेट के मामले में मुंबई से ऊपर थी और इसी के साथ दिल्ली प्वाइंट टेबल में सबसे ऊपर रहकर फाइनल के लिए सीधे क्वालीफाई कर गई। दूसरी फाइनलिस्ट टीम मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्स के बीच एलिमिनेटर मुकाबले से चुना जाएगा। दिल्ली और यूपी के बीच एलिमिनेटर मुकाबला 24 मार्च को खेला जाएगा और फाइनल मुकाबला 26 मार्च को खेला जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News