महिला प्रीमियर लीग : अहमदाबाद फ्रेंचाइजी से जुड़ेंगी मिताली राज, मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 06:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज कथित तौर पर आगामी उद्घाटन महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के लिए एक सलाहकार के रूप में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी में शामिल होने के लिए तैयार हैं। मिताली राज को महिला क्रिकेट की एक महान खिलाड़ी के रूप में माना जाता है और उन्हें न केवल भारत, बल्कि सामान्य रूप से महिला क्रिकेट के चेहरे के रूप में पहचाना जाता है। उनका शानदार करियर 23 साल तक चला और आखिरकार 8 जून 2022 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा। उनके नाम कुछ सबसे शानदार रिकॉर्ड हैं इस प्रकार उन्हें 2021 में भारत सरकार द्वारा खेल रत्न से सम्मानित किया गया। 

'मिताली राज खेलने के लिए उत्सुक थी लेकिन टीमों से दिलचस्पी नहीं थी। वह अब मेंटर के तौर पर गुजरात टीम में आएंगी।' एक रिपोर्ट में सूत्र के हवाले से कहा गया कि 40 वर्षीय ने WPL के उद्घाटन संस्करण में खेलने के लिए गहरी दिलचस्पी दिखाई थी और वह निश्चित रूप से किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए एक बड़ी पसंद होगी, लेकिन कुछ अनुचित मोड़ के कारण घटनाएं, चीजें वास्तव में मिताली के लिए कारगर नहीं रहीं कि WPL में खेलने की अपनी इच्छा को पूरा कर सके। लेकिन शुक्र है कि गुजरात जायंट्स की मेंटरशिप की भूमिका में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कथित तौर पर WPL में शामिल होने के लिए उस पर पकड़ बनाने का फैसला किया। 

सूत्र के हवाले से कहा गया, 'हां, उनकी तरफ से खेलने में दिलचस्पी थी, खासकर मुंबई से बाहर की टीम के लिए, लेकिन चीजें उस तरह से नहीं हुईं, जैसा वह चाहती थीं और गुजरात टीम के साथ एक आकर्षक भूमिका मिली।' गौर हो कि अडानी समूह ने अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को 1,289 करोड़ रुपए की बोली के साथ खरीदा, जो अंततः 25 जनवरी 2023 को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा आयोजित नीलामी में सबसे अधिक बोली साबित हुई। 

Content Writer

Sanjeev