कुश्ती विवाद : Babita Phogat जांच समिति में शामिल, मेरीकोम का करेंगी सहयोग

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 10:55 PM (IST)

नई दिल्ली : राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता पहलवान बबीता फोगाट भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ विभिन्न आरोपों की जांच के लिए गठित समिति में शामिल की गई हैं। खेल मंत्रालय द्वारा गठित समिति डब्ल्यूएफआई और उसके अध्यक्ष के खिलाफ यौन दुराचार, उत्पीडऩ, धमकी देना, वित्तीय और प्रशासनिक अनियमितताओं की जांच कर रही है।

विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और रवि दहिया जैसे नामी पहलवानों ने ये आरोप लगाए हैं। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि पूर्व पहलवान बबीता फोगाट को खेल मंत्रालय द्वारा गठित समिति में शामिल किया गया है जो भारतीय कुश्ती महासंघ का दैनंदिनी कामकाज देखेगी।

इस समिति में महान मुक्केबाज एम सी मेरीकोम, पूर्व पहलवान योगेश्वर दत्त, पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी तृप्ति मुरगुंडे, पूर्व साइ अधिकारी राधिका श्रीमन और टारगेट ओलिम्पिक पोडियम योजना के पूर्व सीईओ राजेश राजगोपालन शामिल है। खेलमंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा समिति का गठन किये जाने के बाद पहलवानों ने जंतर मंतर पर 3 दिन से चल रहा अपना धरना खत्म किया था। बाद में हालांकि पहलवानों ने कहा था कि समिति का गठन करने से पहले उनसे सलाह नहीं ली गई थी।

Content Writer

Jasmeet