भारतीय कुश्ती संघ ने विनेश फोगट को अस्थायी रूप से किया निलंबित

punjabkesari.in Wednesday, Aug 11, 2021 - 12:13 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने टोक्यो ओलंपिक अभियान के दौरान अनुशासनहीनता के लिए स्टार पहलवान विनेश फोगट को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। महासंघ ने विनेश को तीन मामलों में नोटिस जारी किया है और उनके पास नोटिस का जवाब देने के लिए 16 अगस्त तक का समय है। 

बेलारूस की वेनेसा कलादज़िंस्काया से हारने के बाद ओलंपिक से बाहर होने वाली विनेश ओलंपिक खेल गांव में नहीं रहीं। उन्होंने टीम प्रायोजक के लोगो के साथ कुश्ती सिंगलेट पहनने से इनकार कर दिया और व्यक्तिगत प्रायोजक नाइक के लोगो वाली पोशाक के साथ एकल में प्रतिस्पर्धा की। विनेश ने एक फिजियोथेरेपिस्ट को अपने और अन्य एथलीटों के साथ खेलों में जाने की अनुमति नहीं दिए जाने पर नाराजगी व्यक्त की थी। विनेश ने पिछले महीने ट्वीट किया था कि क्या चार महिला पहलवानों के लिए एक फिजियोथेरेपिस्ट के लिए पूछना अपराध है जब एक एथलीट के कई कोच / स्टाफ होने के उदाहरण हैं? 

एक समाचार एजेंसी ने कहा कि हंगरी से टोक्यो की यात्रा करने वाली विनेश ने भी हंगामा किया, जब उसे भारत के साथियों सोनम मलिक, अंशु मलिक और सीमा बिस्ला के कमरों के पास एक कमरा आवंटित किया गया था। फोगट ने तर्क दिया कि वह कोविड-19 के सम्पर्क में आ सकती हैं क्योंकि इन पहलवानों ने भारत से टोक्यो की यात्रा की थी। विनेश खेलों में भारत की पदक की दावेदारों में से एक थीं लेकिन उन्हें बेलारूस की कलादज़िंस्काया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। सोनम मलिक को भी नोटिस जारी किया गया था। वह अपने पहले ओलंपिक खेलों से बिना पदक के लौटीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News