अबुधाबी में गलत हुआ, हैमिल्टन जीत का हकदार था : नरेन कार्तिकेयन

punjabkesari.in Monday, Dec 13, 2021 - 01:48 PM (IST)

नई दिल्ली : इस सत्र के फॉर्मूला वन खिताब की दौड़ का विवादास्पद अंत भारत के पहले एफवन ड्राइवर नरेन कार्तिकेयन को पसंद नहीं आया और उनका मानना है कि अबुधाबी ग्रां प्री में लुईस हैमिल्टन जीत के हकदार थे। अबुधाबी में रविवार को सत्र की आखिरी रेस में कई विवादास्पद रेस कंट्रोल कॉल किए गए और आखिरी लैप में रेडबुल के मैक्स वेरस्टाप्पेन ने हैमिल्टन को पछाड़कर जीत दर्ज की।

लुईस हैमिल्टन, Abu Dhabi Grand Prix, Lewis Hamilton, Naren Karthikeyan, Max verstapen, F1 news in hindi, sports news, नरेन कार्तिकेयन

हैमिल्टन का माइकल शूमाकर का सात विश्व खिताब का रिकॉर्ड तोडऩे का सपना फिलहाल अधूरा रह गया। कार्तिकेयन ने कहा कि ऐसा लग रहा था मानों वे मैक्स को जिताना चाहते थे। यह रोमांचक मुकाबला था लेकिन कल जो हुआ, वह खेल नहीं था। एफवन में करीबी मुकाबले होने चाहिए लेकिन स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होनी चाहिए।

हैमिल्टन जीत की तरफ बढ़ रहे थे जब 58 लैप की रेस के 53वें लैप में निकोलस लतीफी की कार दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद सुरक्षा कार ट्रैक पर आई। वेरस्टाप्पेन के नए टायर हैमिल्टन के पुराने टायरों पर भारी पड़े । नियमों के तहत सुरक्षा कार को अगली लैप में चले जाना चाहिए था लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

लुईस हैमिल्टन, Abu Dhabi Grand Prix, Lewis Hamilton, Naren Karthikeyan, Max verstapen, F1 news in hindi, sports news, नरेन कार्तिकेयन

कार्तिकेयन ने कहा कि अगर सुरक्षा कार का वहां रहना जरूरी नहीं हो तो आखिरी कार के गुजरने के बाद उसे पिट में अगली लैप में ही लौट जाना चाहिए था। उन्होंने कहा- इस विवाद को अलग रखकर भी देखें तो लुईस जीत का हकदार था। यह उसकी रेस थी। यह नतीजा सही नहीं रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News