WTC 2023 : ऑस्ट्रेलिया बना चैंपियन, कप्तान कमिंस बोले - यह हमारा पसंदीदा फॉर्मेट है, इसे देखते हुए हम बड़े हुए हैं

punjabkesari.in Sunday, Jun 11, 2023 - 06:11 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का खिताब ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपने नाम कर लिया है। फाइनल में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट गंवाकर 270 रनों पर घोषित कर दी और भारत को जीत के लिए 444 रनों का लक्ष्य मिला। भारतीय टीम की दूसरी पारी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारत को 234 रन पर समेट कर 209 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। मैच में पहली पारी के दौरान ऑस्ट्रेलिया ने 469 रन बनाए थे और भारत इसके जवाब में 296 रन ही बना पाया था।

ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद कप्तान पैट कमिंस की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने जीत के बाद कहा कि उन्होंने टॉस हारने के बावजूद इसका पूरा फायदा उठाया और उन्होंने कहा कि टेस्ट फॉर्मेट टीम का पसंदीदा फॉर्मेट है। इसके साथ उन्होंने टीम के गेंदबाज स्कॉट बोलैंड और बल्लेबाज ट्रेविस हेड की जमकर तारीफ की।

पैट कमिंस ने कहा, "हमने इसका पूरा फायदा उठाया (टॉस हारकर)। हम निश्चित रूप से गेंदबाजी करने जा रहे थे। ट्रैविस हेड और स्टीव स्मिथ ने जिस तरह से साझेदारी की, उसने हमें शानदार स्थिति में पहुंचाया। कुछ साल पहले एशेज के साथ शुरू हुए इस पूरे अभियान में ट्रेविस हेड शानदार रहे हैं। वह सीधे गेंदबाजों पर दबाव डालता है और अचानक आप सोचते हैं कि विकेट लेने के बजाय रन कैसे बनाए जाएं। हमने पहले दिन ऐसा महसूस किया कि हम खेल में शीर्ष पर हैं। 

उन्होंने कहा, "हमने वास्तव में अच्छा खेले। हम वास्तव में खेल को आगे बढ़ा सकते थे, हमारा सबसे अच्छा दिन नहीं था और भारत को वापस खेल मे आने दिया। अधिकांश हिस्सों में, हम नियंत्रण में थे। स्कॉट बोलैंड - वह मेरा पसंदीदा खिलाड़ी है। वह अभी भी मेरा पसंदीदा बना हुआ है। सभी ने अपनी भूमिका वास्तव में अच्छी तरह से निभाई। एक ब्रेक से बाहर आकर, हर कोई तब चालू हो गया जब यह मायने रखता था। सभी ने वास्तव में अच्छा खेला और हम अपना ध्यान (एशेज) पर लगाने से पहले समय तक इसका स्वाद चखेंगे। यह हमारा पसंदीदा प्रारूप है, हम टेस्ट क्रिकेट देखते हुए बड़े हुए हैं। यह आपको चुनौती देता है। जब आप जीतते हैं, तो यह वह प्रारूप होता है जिससे आपको सबसे अधिक संतुष्टि मिलती है। हमें खेलना बहुत पसंद है।"

Content Editor

Ramandeep Singh