इस बार WTC चक्र पेचीदा था, उपमहाद्वीप में मिली जीत से हमें फायदा हुआ: ऑस्ट्रेलियाई कोच

punjabkesari.in Tuesday, Jun 13, 2023 - 02:07 PM (IST)

लंदन : भारत के पिछले दौरे पर भले ही वे ‘आखिरी किला' फतेह नहीं कर सके हों लेकिन आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड का मानना है कि उपमहाद्वीप में खेलने का फायदा उन्हें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में मिला। पिछले चक्र में फाइनल में प्रवेश से चूकी आस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को 209 रन से हराकर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल जीता। 

मैकडोनाल्ड ने पत्रकारों से कहा, ‘हमने उपमहाद्वीप में पाकिस्तान, श्रीलंका, भारत सभी से खेला। इस बार विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र पेचीदा था और उपमहाद्वीप में मिली जीत से हमें फायदा हुआ।' ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 से हराया। इसके बाद श्रीलंका में श्रृंखला 1-1 से ड्रॉ खेली। भारत के खिलाफ श्रृंखला भले ही 1-0 से गंवा दी लेकिन इंदौर में तीसरा टेस्ट नौ विकेट से जीता। 

मैकडोनाल्ड ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया में हम काफी मजबूत हैं और लोग हमसे ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट जीतने की अपेक्षा करते हैं लेकिन पाकिस्तान, श्रीलंका और फिर इंदौर में टेस्ट जीतना हमारे लिए महत्वपूर्ण था। इससे हमने डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाई। अब फोकस एशेज श्रृंखला पर है जिसमें वे इंग्लैंड में 22 साल से नहीं जीत पाने का कलंक धोने उतरेंगे। कोच ने कहा, ‘अगले 24 घंटे में हमारा फोकस पहले एशेज टेस्ट पर रहेगा। हम डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतने का जश्न मना चुके और अब पूरा ध्यान शुक्रवार से होने वाले पहले टेस्ट पर है।' 

Content Writer

Sanjeev