WTC Final : कोहली के साथ ये खिलाड़ी भरेंगे लंदन की उड़ान, नहीं जा पाएंगे 6 धुरंधर

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 04:50 PM (IST)

नई दिल्ली : स्टार बल्लेबाज विराट कोहली उन भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए मंगलवार को तड़के इंग्लैंड रवाना होंगे। वहीं रोहित शर्मा समेत कुछ धुरंधर आईपीएल के कारण अभी नहीं जा पाएंगे। फिलहाल, कोहली के रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथी मोहम्मद सिराज भी उसी उड़ान से लंदन पहुंचेंगे। इंग्लैंड रवाना होने वाले पहले बैच में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल तथा ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के अलावा राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाला सहयोगी स्टाफ भी शामिल है। 

डब्ल्यूटीसी फाइनल सात से 11 जून के बीच ओवल में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने कहा,‘‘ खिलाड़ी दो या तीन जत्थों में इंग्लैंड पहुंचेंगे। पहला जत्था कल सुबह चार बचकर 30 मिनट पर रवाना होगा।'' जिन खिलाड़ियों की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में पहुंची हैं, वे बाद में इंग्लैंड पहुंचेंगे। इन खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, केएस भरत और अजिंक्य रहाणे शामिल हैं। 

PunjabKesari

टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा पहले ही इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं। भारत के अधिकतर खिलाड़ी दो महीने तक आईपीएल में खेलने के बाद डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने के लिए उतरेंगे जबकि इस महत्वपूर्ण मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल खिलाड़ियों में से केवल तीन खिलाड़ी ही इस टी20 लीग में खेल रहे थे। भारत 2021 में डब्ल्यूटीसी में उपविजेता रहा था। वह पिछले 10 वर्षों में पहली आईसीसी ट्रॉफी जीतने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News