WTC Final : विराट कोहली या स्टीव स्मिथ, ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान Finch ने चुना एक नाम

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 09:01 PM (IST)

मुंबई (महाराष्ट्र) : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच ने 7 जून को ओवल क्रिकेट मैदान में डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बहुप्रतीक्षित प्रतिद्वंद्विता पर चर्चा की। फिंच ने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के प्रभावों की तुलना की और गेंदबाजों से उन्हें जल्द से जल्द आऊट करने पर जोर दिया। फिंच बोले- मुझे लगता है कि दोनों देशों में प्रतिद्वंद्विता इतनी उच्च सम्मान से आयोजित की जाती है कि दोनों तरफ से सर्वश्रेष्ठ निकलकर आता है। जाहिर है भारत ने पिछली तीन श्रृंखलाओं में ऑस्ट्रेलिया से बेहतर किया है। लेकिन मुझे लगता है, दोनों टीमें तटस्थ क्षेत्र में बढिय़ा प्रदर्शन करेंगी।


फिंच ने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के प्रभावों की तुलना करते हुए कहा कि उन्हें संभालने की कुंजी उन्हें जल्दी आउट करना होगा। उन्होंने आगे कहा- दोनों नंबर चार पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, इसलिए कुंजी यह है कि उन्हें जल्द से जल्द आऊट करें। शुरुआती विकेट पर उनपर हावी हुआ जा सकता है। मुझे लगता है कि मैं हमेशा स्टीव स्मिथ का पक्ष लूंगा। उनका रिकॉर्ड शानदार है, लेकिन यह एक बहुत अच्छी प्रतियोगिता होगी। 

 

 

बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से खेला जाना है। दोनों टीमें ओवल के मैदान पर आमने सामने होंगी। ओवल में आस्ट्रेलिया ने 38 टेस्ट खेले हैं जिसमें सिर्फ 7 में उन्हें जीत मिली है। जबकि भारत ने यहां 14 टेस्ट खेलकर सिर्फ दो ही जीते हैं। यहां खेला गया पिछला टेस्ट भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के शतक की बदौलत 157 रन से जीता था। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई पिछली टेस्ट सीरीज भी भारत ने जीती थी।

Content Writer

Jasmeet