जिसे रोहित ने किया बाहर, उसी ने दिलाया विकेट, मारा रॉकेट थ्रो (VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 05:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, लेकिन फैसला गलत साबित हो गया। जब टीम विकेट की तलाश में लगी थी तो ऐसे खिलाड़ी ने सफलता दिलाई जिसे रोहित ने प्लेइंग इलेवन से बाहर किया था। जी हां...हम बात कर रहे हैं ऑलराउंडर अक्षर पटेल की, जिसने अपनी शानदार फील्डिंग से महफिल लूट ली। 

मारा रॉकेट थ्रो
हुआ ऐसा कि कंगारू टीम का स्कोर 6 विकेट पर 400 के पार जा चुका था, लेकिन 104वें ओवर में ऐसा नजारा देखने को मिला, जिसे देख सब हैरान रह गए। अक्षर ने मिचेल स्टार्क को रॉकेट थ्रो मारते हुए पवेलियन भेज दिया। मोहम्मद सिराज ने 5 रन बनाकर खेल रहे मिचेल स्टार्क को ओवर की 5वीं गेंद डाली। स्टार्क ने मिडऑफ की ओर गेंद को भेदे का काम किया। वे सिंगल चुराने के लिए तेजी से भागे, लेकिन वहां खड़े फील्डर अक्षर पटेल ने चीते की रफ्तार से गेंद पकड़ने की कोशिश की। फिर बाएं हाथ से बॉल उठाकर डाइव लगाई और एक पैर पर खड़े होकर नॉन स्ट्राइकर एंड पर रॉकेट थ्रो से गिल्लियां बिखेर डालीं। 

अक्षर डाइव लगाते हुए गिर गए, लेकिन उन्होंने गेंद पर नजरें गड़ाई रखीं। जैसे ही गेंद गिल्लियों से लगी तो सभी साथी खुशी में झूम उठे। वहीं अक्षर ने भी नीचे गिरते हुए आउट होने का इशारा किया। इस तरह अक्षर की शानदार फील्डिंग से मिचेल स्टार्क के रूप में टीम इंडिया को सातवां विकेट मिला। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News