WTC Final: शुभमन गिल के आउट पर कार्तिक ने कहा, गेंद वास्तव में अच्छी थी

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 12:05 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अनुभवी भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने ओवल में चल रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के दूसरे दिन शुभमन गिल को आउट करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड की सराहना की है। गिल सिर्फ 13 रन पर आउट हुए। चेतेश्वर पुजारा भी इसी तरह से आउट हुए लेकिन उन्हें कैमरन ग्रीन ने शिकार बनाया। उन्होंने 14 रन बनाए। कार्तिक ने कहा कि पुजारा गलतफहमी के कारण आउट हुए जो गिल के विपरीत था। 

कार्तिक ने गिल के आउट होने के बारे में आईसीसी से बात करते हुए कहा, 'शुभमन की गेंद वास्तव में अच्छी थी।' 'मुझे लगता है कि उसने (बोलैंड) उसे खूबसूरती से स्थापित किया, चौथे स्टंप के चारों ओर गेंदबाजी की और फिर इसे थोड़ा चौड़ा किया, दृश्य धारणा दी कि यह शायद छोड़ने के लिए एक अच्छी गेंद है, लेकिन यह पर्याप्त रूप से वापस आ गई और उसका ऑफ और मिडिल ले लिया।' 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने अपने समकक्ष रोहित शर्मा को 15 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट करते हुए पहला झटका लिया। बोलैंड ने अगले ओवर में शुबमन गिल (13) को आउट किया जो उनके ऑफ स्टंप से टकराने वाली आने वाली गेंद को शॉट देने में नाकाम रहे। जब भारत का स्कोर 3 विकेट पर 30 रन था तब चेतेश्वर पुजारा की लंबे समय तक बल्लेबाजी करने की क्षमता ठीक वैसी ही थी जैसी उनकी टीम को चाहिए थी लेकिन वह बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। 

भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 151/5 का स्कोर बनाया जिसके उनके ट्रॉफी जीतने की उम्मीदों को धक्का लगा है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए थे जिसमें स्टीव स्मिथ (121) और ट्रैविस हेड (163) की शतकीय पारी शामिल थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News