WTC Final: गावस्कर बोले- शायद रिजर्व डे पर न्यूजीलैंड को आउट न कर पाए भारत

punjabkesari.in Wednesday, Jun 23, 2021 - 10:39 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथेम्प्टन के एजिस बाउल में खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल का आज आखिरी दिन है जो रिजर्व डे के तौर पर खेला जाएगा। भारतीय बल्लेबाजों का अब तक का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है ऐसे में भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि भारत ने जीत के लिए खुद को आगे बढ़ाने का मौका दिया है, लेकिन साउथेम्प्टन में परिस्थितियों में बदलाव ने काम को और कठिन बना दिया है। 

Sports

दो दिन (पहला और चौथा) बारिश के कारण धुल जाने पर मैच रिजर्व डे तक मैच पहुंचा। न्यूजीलैंड ने भारत को 217 पर रोकने के बाद पहली पारी में 249 रन बनाकर बढ़त हासिल की। भारत ने पांचवें दिन कुछ ओवर खेले और दोनों ओपनरों को गंवाकर 64/2 रन बनाकर 32 रन की बढ़त बनाई। कप्तान विराट कोहली (8*) और चेतेश्वर पुजारा (12*) आज भारत की पारी फिर से शुरू करेंगे। 

एक मीडिया हाउस से बातचीत में गावस्कर ने कहा कि उन्हें डब्ल्यूटीसी फाइनल के रोमांचक समापन की उम्मीद है, जो बुधवार को खेले जाने वाले रिजर्व डे की ओर बढ़ रहा है। महान बल्लेबाज ने कहा कि भारत को छठे दिन सतर्क शुरुआत करने के बाद अपने आप को आगे बढ़ाने की जरूरत है ताकि दूसरी पारी में एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया जा सके। 

गावस्कर ने कहा कि भारत स्वतंत्र रूप से स्कोर करने और बोर्ड पर कुछ रन बनाने की कोशिश करेगा और शायद चौथी पारी में न्यूजीलैंड को आउट करने की कोशिश करेगा। पहली बार डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए एक रोमांचक अंत होगा। उन्होंने कहा, उन्होंने अवसर अर्जित किया है (जीत के लिए जाने का एक मौका) लेकिन अब लगता है कि पिच बहुत बेहतर खेल रही है क्योंकि मौसम अलग है, अब थोड़ा सा सूरज निकल रहा है। इसने सतह को सुखा दिया है। 

उन्होंने कहा, अगर पिच पर थोड़ी सी भी घास होती है तो उसमें उतना भार नहीं होगा जितना पहले के दिनों में था। इसका मतलब है कि बल्लेबाजी बहुत आसान हो गई है। गावस्कर ने कहा, भारत शायद दूसरी पारी में न्यूजीलैंड को आउट नहीं कर पाएगा। न्यूजीलैंड को आउट करने के लिए उसे अच्छी गेंदबाजी करनी होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News