WTC Final : भारतीय टीम को लेकर चिंता में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन, ये है वजह

punjabkesari.in Friday, Jun 18, 2021 - 01:36 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले उद्घाटन विश्व टेस्ट चैम्पिनशिप के फाइल को लेकर भारत के लिए चिंता व्यक्त की है। उनका मानना है किभारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल की तैयारी में न्यूजीलैंड से पीछे हो सकता है क्योंकि वे मैच से पहले इंग्लैंड में कोई अभ्यास मैच नहीं खेल पाए हैं। न्यूजीलैंड जून में देश में आया और एजेस बाउल में शुक्रवार से शुरू होने वाले ऐतिहासिक टेस्ट से पहले दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड को 1-0 से हराया। 

पीटरसन ने कहा, न्यूजीलैंड ने इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए शानदार तैयारी की है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैच खेले हैं और मूल रूप से दोनों में उन्हें मात दी है। आप इंग्लैंड में होने वाले टेस्ट की तैयारी एक महीने पहले स्थगित हो चुके आईपीएल में खेलकर नहीं कर सकते और वह भी बिना उचित वर्मअप मैचों के। 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा, टिम साउदी ने लॉर्ड्स में दमदार प्रदर्शन किया था और फिर मैट हेनरी ने एजबेस्टन में जो कि फाइनल मैच भी नहीं खेलने वाले हैं। आपको एकमात्र टेस्ट मैच में सिर्फ एक या दो ही मौके मिलते हैं और मुझे डर है कि इंडिया तैयारियों के मामले में पीछे है। 

इससे पहले, भारत के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी कहा था कि न्यूजीलैंड को 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 की जीत के कारण फायदा हुआ है। उन्होंने कहा, न्यूजीलैंड को थोड़ा फायदा होगा क्योंकि उन्होंने इन परिस्थितियों में खेला है और इंग्लैंड को अपने ही घर में हराया है जोकि आसान नहीं है। यह न्यूजीलैंड के लिए एक बड़ी श्रृंखला थी वे बस इतने ठोस दिखते हैं। न्यूजीलैंड ने दूसरा टेस्ट जीता। केन विलियमसन, काइल जैमीसन और टिम साउथी के बिना एजबेस्टन में जो डब्ल्यूटीसी में उनके लिए बड़े खिलाड़ी हैं। 

Content Writer

Sanjeev