WTC Final: तौलिया बांधकर फील्डिंग करते नजर आए मोहम्मद शमी, देखें मजेदार वीडियो

6/23/2021 10:17:07 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी साउथेम्प्टन के एजिस बाउल में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पांचवें दिन सुर्खियों में रहे जिसमें गेंदबाजी के साथ ही तौलिया बांधकर फील्डिंग करना शामिल है। जी हां, मैच के पांचवें दिन शमी कमर पर तौलिया लपेटकर फील्डिंग करते हुए दिखाई दिए। 

बारिश के कारण सोमवार का खेल धुल जाने के बाद साउथेम्प्टन में गीले मौसम के कारण ऐतिहासिक फाइनल के पांचवें दिन का खेल एक घंटे देरी से शुरू हुआ। जैसे ही मैच फिर से शुरू हुआ, भारत के तेज गेंदबाजों ने केन विलियमसन और रॉस टेलर को आउट करने की पूरी कोशिश की लेकिन दो अनुभवी बल्लेबाजों ने खुद को साबित किया और पहले घंटे में खतरे को भांप लिया। 

मोहम्मद शमी, जिन्हें पहले चेंज गेंदबाज के रूप में पेश किया गया था उन्होंने वहीं से जारी रखा और न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को परेशान किया। लंच के बाद के सत्र के दौरान एक समय शमी को कमर पर तौलिया बांधकर बाउंड्री पर फील्डिंग करते देखा गया था। टेलीविजन कैमरों ने शमी को तौलिया पहने हुए कैमरे में कैद किया और थोड़ी देर बाद स्टार पेसर को सफेद तौलिया के साथ डीप पर खड़ा कर दिया गया। 

 

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

कमेंटेटर दिनेश कार्तिक, नासिर हुसैन और साइमन डोल उस समय ऑन एयर थे जब शमी को तौलिया के साथ देखा गया।  हुसैन ने इसे एक "दिलचस्प रूप" कहा और चुटकी ली कि साउथेम्प्टन में मंगलवार दोपहर को ठंड में खुद को गर्म और आरामदायक रखने के लिए यह एक गर्म तौलिया हो सकता है। वहीं कार्तिक ने कहा कि वह यह समझाने में सक्षम नहीं थे कि शमी तौलिया पहनकर फील्डिंग क्यों कर रहे थे। 

शमी मंगलवार को भारतीय गेंदबाजों की पसंद थे क्योंकि उन्होंने 26 ओवर की गेंदबाजी के बाद 4/76 के आंकड़े के साथ समाप्त किया। शमी ने मंगलवार सुबह भारत को पहली सफलता दिलाई। उसने इसे पूरा किया और टेलर को पवेलियन जाने के लिए मजबूर किया। शुभमन गिल ने शॉर्ट कवर पर कैच लपका और टेलर को 11 रन पर वापस चले गए। इसके बाद उन्होंने विकेटकीपर-बल्लेबाज बीजे वाटलिंग को एक रिपर के साथ आउट किया। 

दूसरे सत्र में शमी ने कॉलिन डि ग्रैंडहोम और काइल जैमीसन जैसे बड़े खिलाड़ियों के विकेट लिए। न्यूजीलैंड ने अपनी पारी का अंत 249 रन के साथ किया और पहली पारी में 32 रनों की बढ़त बना ली। भारत ने पांचवें दिन का खेल समाप्त होने तक 64/2 के साथ 32 रनों की लीड बनाई जबकि दोनों ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल आउट हो गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static