डब्ल्यू.टी.सी. फाइनल वैन्यू रिकॉर्ड : साऊथहैम्प्टन में कैसा है भारतीय टीम का रिकॉर्ड, जानें

punjabkesari.in Tuesday, May 18, 2021 - 03:57 PM (IST)

नई दिल्ली : साऊथहैम्प्टन का मैदान 18 जून को जंग के मैदान में बदल जाएगा जबकि वल्र्ड टेस्ट चेम्पियनशिप के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी। आखिरी बार न्यूजीलैंड की टीम ने जनवरी में ऑस्टेलिया के खिलाफ अपना मैच गंवाया था लेकिन उसके बाद से केन विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम ने अगले 6 टेस्ट जीते हैं। इन टेस्ट के दौरान विलियमसन का प्रदर्शन शानदार रहा है।

WTC Final, WTC Final venue record, Southampton, Cricket news in hindi, sports news, virat Kohli, Kane williamson, Team india

बहरहाल, साऊथहैम्प्टन के एंजेस बाउल मैदान की बात  करें तो यहां पर अब तक छह टेस्ट हो चुके हैं। यहां पहला टेस्ट 16 जून 2011 को खेला गया था जोकि इंगलैंड और श्रीलंका के बीच था। यह टेस्ट बराबर रहा था। मैदान पर दर्शकों के बैठने की क्षमता 25 हजार है। साऊथहैम्प्टन में यह पहला मैका होगा जब घरेलू टीम यानी इंगलैंड यहां नहीं खेलेगी।

साऊथहैम्प्टन में अधिकतम स्कोर
साऊथहैम्प्टन के मैदान पर अधिकतम स्कोर का आंकड़ा इंगलैंड के ही नाम है। इंगलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में यहां 583 रन बनाए थे। खास बात यह थी कि इस मैच के दौरान जैक काऊले 267 रन बनाने में सफल रहे थे। यह मैच भी बराबरी पर छूटा था।

साऊथहैम्प्टन में न्यूनतम स्कोर
इस ग्राऊंड में टीम इंडिया के नाम पर न्यूनतम स्कोर है। 2014 में यहां महेेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में आई टीम इंडिया महज 178 रन पर ऑल आऊट हो गई थी। इंगलैंड ने यह मैच 266 रन से जीत लिया था।

बैस्ट बॉलिंग
मैदान पर विंडीज ऑलराऊंडर जेसन होल्डर के नाम पर सबसे बढिय़ा गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड है। होल्डर ने यहां इंगलैंड के खिलाफ 42 रन देकर छह विकेट चटकाए थे। होल्डर के कारण ही विंडीज की टीम इंगलैंड को चार विकेट से हराने में कामयाब रही थी। 

भारतीय रिकॉर्ड

WTC Final, WTC Final venue record, Southampton, Cricket news in hindi, sports news, virat Kohli, Kane williamson, Team india
टीम इंडिया ने इस मैदान पर अब तक दो ही टेस्ट खेले हें लेकिन निराशा की बात यह है कि दोनों टेस्ट में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वहीं, न्यूजीलैंड की बात करें तो वह अब तक इस मैदान पर खेली नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News