कोहली और विलियमसन के लिए WTC Final कप्तानी की परिक्षा होगी : पूर्व कीवी कोच

punjabkesari.in Sunday, Jun 06, 2021 - 02:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथेम्प्टन के एजेस बाउल में 18 जून से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के पूर्व मुख्य कोच माइक हेसन ने कहा है कि यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत के कप्तान विराट कोहली और उनके कीवी समकक्ष केन विलियमसन डब्ल्यूटीसी फाइनल के दौरान अपनी टीमों का नेतृत्व कैसे करते हैं। 

हेसन ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से कहा, दोनों बहुत अच्छे नेता हैं और हां, दोनों कप्तानी की शैली में भिन्न हैं। खिलाड़ी (उनका) अनुसरण करना चाहते हैं जो किसी भी नेता के लिए एक अच्छा संकेत है। केन धीमे-धीमे जलते हैं और समय के साथ दवाब डालना पसंद करते हैं। दूसरी ओर विराट लगातार ड्राइवर सीट पर अपना पक्ष रखने के तरीकों की तलाश में है। 

उन्होंने आगे कहा, डब्ल्यूटीसी फाइनल केन और विराट दोनों के लिए कप्तानी की परीक्षा होगी। जैसे-जैसे विकेट दिन-ब-दिन बदलता है, यह देखना दिलचस्प होगा कि केन और विराट दोनों खेल से आगे रहने के लिए अपनी रणनीतियों में कैसे छोटे-छोटे बदलाव करते हैं। हेसन ने कहा कि साउथेम्प्टन की स्थिति शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण बना देगी और वह विशेष रूप से इस बात में रुचि रखते हैं कि भारत के बल्लेबाज कैसे प्रतिक्रिया देते हैं। 

हेसन ने कहा, 'मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि स्विंग गेंद के खिलाफ भारत का शीर्ष क्रम कैसा रहता है। साउथेम्प्टन में गेंद थोड़ा काम करती है और जैसे ही क्रॉस हवा आती है यह बल्लेबाजों के लिए एक चुनौती हो सकती है। भारतीय शीर्ष क्रम कैसे खेलता है, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज डब्ल्यूटीसी फाइनल के नतीजे तय कर सकते हैं। 

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि यह आदर्श होगा यदि भविष्य में डब्ल्यूटीसी फाइनल तीन मैचों की श्रृंखला हो। हेसन ने कहा कि ऐसी श्रृंखला कई कारकों पर निर्भर करेगी। इस संस्करण में हमारे पास केवल एक फाइनल है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या आईसीसी भविष्य में बेस्ट-ऑफ-थ्री फाइनल का विकल्प चुनता है। यह बहुत सारे कारकों पर निर्भर करेगा जैसे कि स्थल, खेलने की स्थिति और यहां तक ​​​​कि समय भी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News