अपंग होने से बचा WWE रैसलर, 2 साल तक चली रिकिवरी प्रक्रिया

punjabkesari.in Thursday, Jan 09, 2020 - 06:07 PM (IST)

नई दिल्ली : डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. रैसलर केविन नैश ने कड़ी मेहनत और आपरेशन के बाद फिर से अपने घुटनों को पा लिया है। 60 वर्षीय केविन को रैसलिंग रिंग में डीजल और मास्टर ब्लास्टर स्टील के नाम से जाना जाता था। वह न्यू वल्र्ड ऑर्डर का हिस्सा बनने के लिए प्रसिद्ध थे। अपने 20 साल लंबे चले रैसलिंग करियर के दौरान वह घुटनों की समस्या से पीड़ित हो गए थे।  आखिर कसरत और आपरेशन के बाद वह दोबारा रिकिवरी करने में सफल हो गए हैं।

नेश ने सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो भी अपलोड की है जिसमें उनका कमजोर घुटना और रिकिवरी के बाद का घुटना दिख रहा है। पांच बार के वल्र्ड चैम्प्यिन ने पोस्ट के साथ लिखा है- मेरे रिटायरमैंट का मुख्य कारण क्योंकि मूल रूप से मैं अपंग हो गया था।

नैश ने लिखा- घुटने के प्रतिस्थापन और पुनर्वसन और प्रशिक्षण के लिए दो साल लग गए। यह समय बेहद क्रूर था। मुझे मेरे कूल्हों को पुन: प्राप्त करने के लिए अविश्वसनीय रूप से दर्द झेलना पड़ा। मेरी रिकवरी के लिए प्रार्थना करने वालों के लिए धन्यवाद।

पूर्व स्टार केविन को इस ट्रांसमेशन पर सोशल मीडिया यूजर्स ने बधाई भी दी। एक ने कहा- आप सबसे अच्छे हैं। जो भी सेवानिवृत्ति आपको मिलती है उसका आनंद लें। कक्षा होने के लिए धन्यवाद।

एक और फैंस ने पोस्ट किया- आप क्रेजी दिखते हैं! और उसके ऊपर एक 7 फुट का फ्रेम? आप पर गर्व है! एक टिप्पणी में पढ़ा गया- आप अद्भुत से कम नहीं हो। एक ने लिखा- एक अविश्वसनीय रिकिवरी, लंबे और स्वस्थ भविष्य के लिए बधाई।

नैश को 2015 में डब्ल्यूडब्ल्यूई हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था और इस साल फिर से हल्क होगन, स्कॉट हॉल और सीन वॉल्टमैन के साथ एनडब्लयूओ के सदस्य होंगे।

Jasmeet