WWE की यह रेसलर है लेस्बियन, ट्रिपल एच के सामने कबूल कर बोली- मैं इसे छिपाना नहीं चाहती

punjabkesari.in Monday, Nov 26, 2018 - 08:55 PM (IST)

जालन्धर : डब्ल्यूडब्लयूई के स्मैकडाउन इवैंट में चर्चा का विषय बन चुकी रैसलर सोन्या डेविल ने आखिरकार टीवी पर आकर स्वीकार कर लिया है कि वह लेस्बियन हैं। 25 साल की सोन्या जिसका असली नाम डारिया बेरेनाटो है, ने एक चैनल के साथ बातचीत करते हुए बताया कि तीन साल पहले जब उन्हें डब्लयूडब्लयूई में एंट्री मिली थी तब शुरुआती राऊंड में ऑडिशन के दौरान जब वह बिकनी पहने डब्लयूडब्लयूई चेयरमैन ट्रिपल एच के सामने खड़ी थी तब उनसे उनके रिलेशनशिप के बारे में सवाल पूछा गया था। सवाल यह था कि क्या आप रिलेशनशिप में हैं या आपको कोई ब्वॉयफ्रैंड है। इस पर सोन्या ने कुछ देर सोचने के बाद बोल दिया। हां, मेरी एक गर्लफ्रैंड है। सोन्या का जवाब सुनकर ट्रिपल एच आवाक रह गए। वह बोले- तुमने कर दिखाया। तब मुझे अहसास हुआ कि मैं नैशनल टीवी पर हूूं। लेकिन तभी मुझे लगा कि मुझे अपनी पहचान छिपानी नहीं चाहिए।

खुद को एलजीबीटीक्यू समुदाय के लिए रोल मॉडल मानने वाली सोन्या मानती हैं-एक अच्छी जिंदगी वही होती है जिसमें आप अपने लिए सच्चे होते हो। सोन्या ने कहा कि खुद को स्वीकारना सहज क्षणों में से एक था। यह वास्तव में योजनाबद्ध नहीं था, लेकिन मैं बहुत आभारी हूं कि ऐसा हुआ क्योंकि उसके बाद मुझे नया अहसास हुआ कि मैं खुद के लिए कितनी और खुली और सच्ची हूं। मुझे लगता है कि इससे मुझे अन्य लोगों को प्रेरित करने में मदद मिली। अगर आप ऐसा करने से डरते हैं, तो मेरी सलाह है आप भी करें। क्योंकि यह अब तक की सबसे अच्छी चीज थी।

सोन्या ने अपने लेस्बियन होने का राज खोलते हुए कहा कि मैंने यह सब इसलिए बताया क्योंकि मैं चाहती हूं कि अगर कल को कोई छोटी बच्ची या छोटा बच्चा मुझे यह सब करते दिखे। तो वह सोचे- अगर यह कर रही है तो क्या पता यह ठीक ही होगा। यह लोगों को खुद में आत्मविश्वास पैदा करना सिखाएगा। इससे वही समानता आएगी जो हम सब चाहते हैं। धर्म, सैक्स और सैक्सुएलिटी इसके सामने कोई मायने नहीं रखती। हम सामान है और हमें एक-दूसरे को ऐसे ही ट्रीट करना चाहिए।

पेजे और मैंडी रोज के साथ पहली बार रिंग में उतरी थी सोन्या

सोन्या तीन साल पहले रैसलर पेजे और मैंडी रोज के साथ रिंग में उतरी थीं। इसके बाद उन्होंने एकसाथ कई कंपीटिशन लड़े। इस बीच उसने अपनी साथी मैंडी रोज के साथ मित्रता बनाई रखी। सोन्या मैंडी के साथ अपनी फोटोज सोशल साइट्स पर डालती रहती हैं। वह मैंडी को सबसे बढिय़ा पार्टनर्स में से एक मानती हैं।

देखें सोन्या डेविल की फोटोज-

 

 

 

Jasmeet