अंडर-19 विश्व कप विजेता कप्तान यश ढुल का रणजी ट्रॉफी में शानदार डेब्यू, ठोका अर्धशतक

punjabkesari.in Thursday, Feb 17, 2022 - 11:58 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान यश ढुल ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार शुरूआत की है। उन्होंने तमिलनाडु के खिलाफ गुवाहाटी के बारासपारा क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी में पदार्पण करते हुए अर्धशतक लगाया। ढुल ने बड़े मंच पर प्रदर्शन करते हुए एक प्रभावशाली पारी खेली और सुबह के सत्र में इसे आसान बना दिया। यश ढुल ने सिर्फ 59 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया जिसमें 10 चौके शामिल थे। 

रणजी ट्रॉफी के लिए यह एक अच्छी शुरुआत थी, जो दो साल के बाद शुरू हुई। धुल ने अपने संयम का प्रदर्शन किया और दिल्ली टीम को जल्दी विकेट गिरने के बाद संभाला। तेज गेंदबाज संदीप वारियर द्वारा फेंके गए तीसरे ओवर में ध्रुव शौरी और हिम्मत सिंह आउट हुए और दिल्ली लंच से पहले सौ के पार चली गई और धुल ने 70 के पार पहुंचकर शतकीय पारी की और बढ़े। 

किशोर के U19 विश्व कप अभियान के ठीक बाद यश ढुल को रणजी ट्रॉफी टीम में शामिल करने के बारे में बोलते हुए मुख्य कोच राज कुमार शर्मा ने कहा था कि वह एक असाधारण प्रतिभा है, उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में यह दिखाया है। वह भारत के लिए भविष्य की संभावना है। गौर हो कि ढुल को मेगा नीलामी में इंडियन प्रीमियर लीग का अनुबंध भी मिला और उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख रुपए में खरीदा था। 

Content Writer

Sanjeev