प्लेयर ऑफ द सीरीज बने यशस्वी जायसवाल, बोले- मैंने टेस्ट सीरीज का पूरा मजा लिया

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 05:12 PM (IST)

धर्मशाला : प्लेयर आफ द सीरिज यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में मिली अप्रतिम सफलता का श्रेय पारी की शुरूआत करते हुए गेंदबाजों पर दबाव बनाने की अपनी रणनीति को दिया। जायसवाल ने श्रृंखला में दो शतक और तीन अर्धशतक समेत 712 रन बनाए। उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ गेंदबाजों पर दबाव बनाने के बारे में सोच रहा था। यही रणनीति थी और इस पर अडिग रहना था। एक श्रृंखला में 700 से अधिक रन बनाने वाले सुनील गावस्कर के बाद दूसरे भारतीय बने जायसवाल ने कहा कि वह अपने पैर जमीन पर रखना चाहते हैं।

 

 

Sports


उन्होंने कहा कि मैंने टेस्ट सीरीज का पूरा मजा लिया। मैं एक समय पर एक मैच के बारे में ही सोच रहा हूं। मैं यही सोचता हूं कि टीम के लिए कैसे योगदान दे सकता हूं और कैसे जीत तक ले जा सकता हूं। कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उसे लंबा सफर तय करना है और उसकी उपलब्धि देखकर अच्छा लग रहा है। उसके जैसा प्रतिभाशाली खिलाड़ी गेंदबाजों पर शुरू से ही दबाव बना सकता है। आगे काफी चुनौतियां होंगी लेकिन उसे चुनौतियां पसंद है।

 


प्लेयर आफ द मैच बने कुलदीप यादव ने कहा कि वह अपने स्पैल में अच्छी लैंग्थ पर फोकस कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि मेरा फोकस अच्छी लैंग्थ पर है और इस प्रारूप में यह स्पिनरों के लिए काफी जरूरी है। मैं इस बारे में ज्यादा नहीं सोचता कि बल्लेबाज क्या करने की कोशिश कर रहा है। कुलदीप ने रांची में बेन स्टोक्स के विकेट को और यहां जाक क्रॉली के विकेट को अपना पसंदीदा बताया। उन्होंने कहा कि रांची में गेंदबाजी करके मजा आया। विकेट धीमा था और स्टोक्स का विकेट लेना अच्छा रहा। यहां क्रॉली का विकेट खूबसूरत गेंद पर लिया।

 

Sports


मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम ने धर्मशाला टेस्ट जीतते ही इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज 4-1 से जीत ली। इंगलैंड ने पहली पारी में 218 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी में रोहित शर्मा और शुभमन गिल के शतकों की बदौलत 477 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी इंग्लैंड दूसरी पारी में 195 रन ही बना पाई। जो रूट ने सर्वाधिक 84 रन बनाए। दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए अश्विन ने पांच, बुमराह और कुलदीप यादव ने 2-2 तो जडेजा ने एक विकेट हासिल किया। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत : यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, रवींद्र जड़ेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह 

इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, शोएब बशीर, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News