Yashasvi Jaiswal ने किया डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड बराबर, कोई भारतीय नहीं इस लिस्ट में

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2022 - 05:51 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल अपने करियर के शुरूआत में शानदार लय दिखा रहे हैं। दलीप ट्रॉफी के फाइनल में वेस्ट जोन की ओर से खेल रहे जायसवाल ने दूसरी पारी में 265 रन बनाए और इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर डॉन ब्रैडमैन का एक यूनीक रिकॉर्ड भी बराबर कर लिया। जायसवाल के अब 7 प्रथम श्रेणी मैचों में 1015 रन हो गए हैं। उन्होंने सबसे तेज यह उपलब्धि हासिल करने में ब्रैडमैन की बराबरी कर ली है। 

 

Yashasvi Jaiswal, Don Bradman, cricket news in hindi, Sports news, Team india, यशस्वी जायसवाल, डॉन ब्रैडमैन, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, टीम इंडिया

 

ब्रैडमैन ने 11 जुलाई 1923 को इंगलैंड के खिलाफ खेलते हुए यह रिकॉर्ड बनाया था। तब ब्रैडमैन का करियर मात्र 1 साल 223 दिन लंबा ही था। इस लिस्ट में इंगलैंड के हर्बर्ट सटक्लिफ इस लिस्ट में टॉप पर हैं। उन्होंने 244 दिनों में केवल 12 पारियां खेलकर ही यह उपलब्धि अपने नाम दर्ज कर ली थी। इसके बाद विंडीज के ई. वीक्स का नाम आता है।

यशस्वी अब ब्रैडमैन के साथ तीसरे नंबर पर आ गए हैं। हालांकि उपरोक्त रिकॉर्ड टेस्ट मैचों का है जबकि यशस्वी का अभी तक टेस्ट में डैब्यू नहीं हुआ है। लेकिन प्रथम श्रेणी में खेलने के कारण यशस्वी का यह रिकॉर्ड अपने आप में बड़ी उपलब्धि है। 

देखें यशस्वी जायसवाल का प्रदर्शन
पहला मैच बनाम छत्तीसगढ़ : 20 और 0 
दूसरा मैच बनाम उत्तराखंड : 35 और 103
तीसरा मैच बनाम उत्तर प्रदेश : 100 और 181
चौथा मैच बनाम मध्य प्रदेश : 78 और 1
5वां मैच बनाम नॉर्थ जोन : 228
छठा मैच बनाम सेंट्रल जोन : 0 और 3
7वां मैच बनाम साऊथ जोन : 1 और 265

 

Yashasvi Jaiswal, Don Bradman, cricket news in hindi, Sports news, Team india, यशस्वी जायसवाल, डॉन ब्रैडमैन, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, टीम इंडिया

 

आंकड़े साफ है किस तरह यशस्वी इन 7 मैचों में 5 शतक लगाने में कामयाब रहे जिनमें से 2 बार उन्होंने 200 से ऊपर स्कोर किया। बता दें कि यशस्वी आईपीएल में भी सक्रिय हैं। उन्होंने अब तक 23 मैच खेलकर 23 की औसत से 547 रन बनाए हैं जिनमें 3 अर्धशतक भी शामिल हैं। वह 62 चौके और 22 छक्के भी लगा चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News