वो IPL का सुपरस्टार खिलाड़ी है, भविष्य में देश का नाम रौशन करेगा : सुरेश रैना

punjabkesari.in Friday, Apr 28, 2023 - 02:57 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व क्रिकेटर और चार बार के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) विजेता सुरेश रैना ने राजस्थान रॉयल्स के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के जज्बे की तारीफ करते हुए उन्हें टूर्नामेंट का सुपरस्टार बताया। साथ ही कहा कि उसके पास भविष्य में देश का नाम रौशन करने की क्षमता है।

राजस्थान ने गुरुवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जायसवाल ने 43 गेंदों पर 77 रनों की आक्रामक पारी खेली, जिसमें आठ चौके और चार छक्के शामिल थे, जिससे टीम को 5 विकेट के नुकसान पर 202 रनों का स्कोर खड़ा करने में मदद मिली, जिससे फिर टीम को 32 रन की जीत हासिल हुई।

PunjabKesari

रैना को मैच समाप्त होने के बाद Jio Cinema पर कहा, "जैसा कि रॉबिन (उथप्पा) ने कहा कि जब उसने रिवर्स स्वीप मारा, तो उसके सिर की पोजिशन बहुत अच्छी थी। वह शरीर के करीब खेलता है और जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है वह यह है कि जब भी वह गेंद को ड्राइव करता है तो वह अच्छे स्टाइल में रहता है। जब यह ज्यादा नहीं चलता है, तो आप अपने शॉट में बहुत अधिक शक्ति प्राप्त कर सकते हैं, आपकी स्विंग अच्छी हो जाती है। वह एक अच्छे गेंदबाज का सम्मान करता है और खुद को समय देता है। वह जानता है कि पहले छह ओवरों से परे खेल कैसे बनाया जाए। एक सलामी बल्लेबाज की सबसे बड़ी पहचान यह है कि आप ओवरों को देखते हुए आक्रमण करते हैं। 1 से 6 और 7-11 ओवरों से आप मजबूत होते हैं। वह आईपीएल का सुपरस्टार है और भविष्य में देश को गौरवान्वित करेगा।"

रैना ने यह भी टिप्पणी की कि कैसे राजस्थान की गेंद के साथ शानदार शुरुआत ने चेन्नई को मैच से दूर कर दिया। चेन्नई पावर-प्ले में केवल 42 रन बना सका, जिससे चेन्नई को टूर्नामेंट में तीसरी हार का सामना करना पड़ा और अंक तालिका में तीसरे स्थान पर खिसक गए। रैना ने कहा, "उन्होंने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का फैसला किया, एक निर्णय जो उनके अनुकूल था। माही भाई ने अपनी प्रस्तुति की शुरुआत में कहा, जब आप 200 का पीछा कर रहे होते हैं तो आपको लगभग 60-70 की शुरुआत करनी होती है। मध्य क्रम में अन्य बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन फिर भी वे 30-40 रन से हार गए क्योंकि राजस्थान के 6 ओवर में 64 रन थे। इस अंतर से उन्हें मैच गंवाना पड़ा।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News