यशस्वी जायसवाल का पाकिस्तान के खिलाफ शतक, बोले- जिंदगी भर नहीं भूलूंगा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 08:53 PM (IST)

नई दिल्ली : अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के तहत भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए सेमीफाइनल में भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने शानदार शतक लगाकर सबका दिल जीत लिया। जायसवाल के शतक और दिव्यांश सक्सेना के 59 रनों की बदौलत भारतीय टीम ने पाकिस्तान से मिले 174 रनों के लक्ष्य को बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया था। मैच जीतने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में यशस्वी की खुशी छिपी नहीं रही। उन्होंने कहा- यह मेरे लिए एक सपना सच होने जैसा है। मैंने अपने देश के लिए जो किया उससे वास्तव में खुश हूं। इसे मैं शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकता। मैं यह कभी नहीं भूलूंगा कि मैंने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में शतक बनाया था। यह सिर्फ शुरुआत है। मुझे भविष्य में भी कड़ी मेहनत करनी होगी।

Yashswi Jaiswal's century against PAK, said - I will not forget for a lifetime

यशस्वी ने कहा- हम (सक्सेना और मैं) आपस में बात कर रहे थे कि हमें विकेट पर बने रहने की जरूरत है। पाकिस्तान ने शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी की। हम सभी, हमारे सहायक कर्मचारी, फिजियो, मैनेजर विश्व कप जीतने के प्रयास में लगे हैं। मैं उन सभी भारतीयों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने हमारे लिए प्रार्थना की। हम फाइनल जीतने की पूरी कोशिश करेंगे।

Yashswi Jaiswal's century against PAK, said - I will not forget for a lifetime

बता दें कि यशस्वी विश्व कप के अब टॉप स्कोरर भी बन गए हैं। उनके नाम अब पांच मैचों में 312 रन दर्ज हो चुके हैं। खास बात यह है कि यशस्वी विश्व कप में 59, 29*, 57*, 62, 105* का स्कोर बना चुके हैं। उनका मैन ऑफ द टूर्नामेंट बनना लगभग तय दिख रहा है।

मैच के दौरान यशस्वी और उनके साथी सक्सेना ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। देखें-
अंडर-19 विश्व कप में पाक के खिलाफ भारत की सर्वश्रेष्ठ साझेदारी
176* यशस्वी जायसवाल - डी सक्सेना, पोटचेफस्ट्रूम 2020 (पहली विकेट)
119 सरफराज खान, संजू सैमसन, दुबई 2014 (5वीं विकेट)
89 मनजोत कालरा - पृथ्वी शॉ, क्राइस्टचर्च 2018 (पहली विकेट)
74* मोहम्मद कैफ - ए सोलंकी, डरबन 1998 (छठी विकेट)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News