Year Ender 2020 : खेल जगत ने इस साल इन 5 बड़ी हस्तियों को गंवाया

punjabkesari.in Thursday, Dec 31, 2020 - 03:02 PM (IST)

जालन्धर : खेल जगत के लिए 2020 साल कभी न भूलने वाला रहेगा। इस साल कई बड़े प्लेयर दुनिया को अलविदा बोल गए। फुटबॉल जगत में जहां माराडोना और रोसी दुनिया को अलविदा बोल गए तो वहीं, क्रिकेट जगत ने भी अपने एक धुरंधर को गंवा दिया। 

कोबे ब्रायंट : अमरीकी बास्केटबॉल प्लेयर कोबे ब्रायंट और उनकी 13 साल की बेटी की जनवरी में लॉस एंजल्स में हैलीकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई। क्रैश का कारण क्या था, आज तक पता नहीं चला।

डिएगो माराडोना : नवंबर में फुटबॉल जगत ने अर्जेंटीना के दिग्गज प्लेयर रहे माराडोना को खो दिया। माराडोना को उनके ब्यूनस आयर्स के घर पर हार्ट अटैक आया था। मौत से सप्ताह भर पहले ही वह ब्रेन सर्जरी करवाकर लौटे थे।

चेतन चौहान : भारतीय क्रिकेटर चेतन चौहान भी अगस्त महीने में कोरोना वायरस के कारण दुनिया छोड़ गए। चौहान क्रिकेटर होने के साथ भाजपा सरकार में मंत्री भी रहे। उन्होंने दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन में भी प्रबंधक की भूमिका निभाई थी।

डीन जोंस : ऑस्टे्रलिया के पूर्व क्रिकेटर, कोच, कॉमैंटेटर डीन जोंस सितंबर में हार्ट अटैक के कारण दुनिया से रुख्स्त हो गए। वनडे क्रिकेट में विशेष शैली वाले डीन को ऑस्ट्रेलिया का हॉल ऑफ फेम अवॉर्ड भी मिला था।

पाउलो रोसी : इटली के दिग्गज फुटबॉलर रहे पाउलो रोसी साल का 64 की उम्र में रोसी का 9 दिसंबर को निधन हो गया। रोसी ने 1982 में फीफा वल्र्ड कप जीतने वाली टीम की ओर से 6 गोल किए थे। फाइनल में उन्होंने वेस्ट जर्मनी के खिलाफ एक गोल दागा था। इसकी बदौलत इटली 3-1 से फाइनल जीती थी। रोसी एक ही वल्र्ड कप में गोल्डन बूट और गोल्डन बॉल जीतने वाले 3 खिलाडिय़ों में से एक हैं।

Jasmeet