Cricket Year Ender 2020 : 5 बड़ी कंट्रोवर्सी जिन्होंने खेल जगत का ध्यान अपनी ओर खींचा

punjabkesari.in Thursday, Dec 31, 2020 - 03:19 PM (IST)

जालन्धर : 2020 भारतीय क्रिकेट के लिए विवाद रहा। इस दौरान खिलाड़ी ही नहीं बॉलीवुड एक्ट्रैस, अंपायर, प्रबंधन भी सवालों के घेरों में आ गए। रोहित शर्मा के मामले ने बीसीसीआई और खिलाडिय़ों में तालमेल के बीच आई एक बड़ी खाई की ओर इशारा किया। पेश है क्रिकेट से जुड़े ऐसे पांच बड़े मामले जिसपर सारा साल चर्चा होती रही।

रोहित बनाम बी.सी.सी.आई.


आई.पी.एल. में रोहित शर्मा चोटिल हुए। उधर, बी.सी.सी.आई. ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे से उनका नाम निकाल दिया। कहा- रोहित फिट नहीं हैं। लेकिन इधर रोहित खुद को फिट घोषित कर मुंबई इंडियंस के लिए मैच खेलने मैदान पर उतर गए। रोहित के कदम से बी.सी.सी.आई. की किरकरी हुई।

अनुष्का बनाम गावस्कर


आई.पी.एल. में सुनील गावस्कर ने पत्नी के साथ क्रिकेट खेलते की विराट की एक वीडियो पर कमैंट किया तो बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का गुस्सा गईं। उन्होंने गावस्कर को कॉमैंट्री से हटाने तक की मांग कर दी। गावस्कर ने कहा- वह महिलाओं की इज्जत करते हैं। उनकी बात का गलत मतलब निकाला गया।

रैना बनाम सी.एस.के.


यू.ए.ई. में आई.पी.एल. 13 शुरू होने से पहले ही रैना अचानक स्वदेश लौट आए। कहा गया- टीम कप्तान धोनी के साथ उनका कमरे को लेकर विवाद हुआ। मैनेजमैंट ने भी सख्त बयान दिए। बाद में पता चला कि रैना के परिवार वालों की पंजाब में हत्या हो गई है। अब रैना के दोबारा टीम से जुडऩे की खबर है।

धोनी बनाम वाइड बॉल


चेन्नई और हैदराबाद के बीच मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी के रवैये पर सवाल उठे। अंपायर पॉल रीफेल ने शार्दुल ठाकुर की एक गेंद को वाइड करार दे दिया। धोनी निर्णय से गुस्साए और अंपायर की ओर इशारा करने लगे। रीफेल ने तुरंत डिसीजन बदल दिया। इस पर विवाद हुआ।

36 रन पर सिमटी इंडिया


टैस्ट क्रिकेट के इतिहास में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टैस्ट की दूसरी पारी में महज 36 रनों पर ऑल आऊट हो गई। यह भारतीय टीम का टैस्ट क्रिकेट में सबसे न्यूनतम स्कोर है। टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाया था।

Jasmeet